1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. madhupur by election 2021 ganga narayan of ajsu now with bjp ready to contest jmm smj

Madhupur By election 2021 : आजसू के गंगा नारायण अब भाजपा के हुए, JMM को टक्कर देने की हो रही तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आजसू छोड़ बीजेपी में शामिल हुए गंगा नारायण सिंह.
Jharkhand news : बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आजसू छोड़ बीजेपी में शामिल हुए गंगा नारायण सिंह.
ट्विटर.

Madhupur By election 2021, Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है. सोमवार (22 मार्च, 2021) को राजधानी रांची के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आजसू के गंगा नारायण सिंह बीजेपी में शामिल हो गये हैं. बीजेपी ने अपने सहयोगी दल आजसू में सेंधमारी की है. संभावना जतायी जा रही है बीजेपी ने पूर्व मंत्री राज पलिवार की जगह आजसू से बीजेपी में आये गंगा नारायण सिंह को मधुपुर सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं.

आगामी 17 अप्रैल, 2021 को मधुपुर विधानसभा का उपचुनाव होना है. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां रेस हो गयी है. झारखंड की हेमंत गठबंधन सरकार पहले ही इस सीट से दिवंगत विधायक सह मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हफीजुल हसन को प्रत्याशी बनाने का मन बना लिया है. बकायदा इसके लिए हेमंत सरकार ने हफीजुल हसन को मंत्री भी बनाया है.

इधर, आजसू नेता गंगा नारायण सिंह के बीजेपी में शामिल होते ही राजनीतिक चर्चा तेज हो गयी है. जहां एक ओर अपने सहयोगी दल आजसू में सेंधमारी करते हुए उसके कार्यकर्ता गंगा नारायण सिंह को बीजेपी में शामिल कराया गया है, वहीं मधुपुर सीट के पूर्व विधायक राज पलिवार की जगह गंगा नारायण सिंह पर बीजेपी ने दांव खेला है.

गंगा नारायण के बीजेपी में आने से पार्टी होगी मजबूत : बाबूलाल मरांडी

राजधानी रांची के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह के दौरान आजसू के गंगा नारायण सिंह को पार्टी में शामिल कराया गया है. इस मौके पर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि गंगा नारायण सिंह के बीजेपी में आने से देवघर समेत पूरे झारखंड में पार्टी और मजबूत होगी. इस दौरान श्री मरांडी ने हेमंत सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मधुपुर उपचुनाव को लेकर हेमंत सरकार काफी डर गयी है. यही कारण है कि बिना विधायक बने ही एक नेता पुत्र (हफीजुल हसन) को झारखंड सरकार में मंत्री बना दिया गया.

श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार इतनी डर गयी है कि बिना मंत्री बनाये प्रत्याशी अगर जनता से वोट मांगने जायेंगे, तो उन्हें वोट नहीं मिलेगी. इस कारण आनन-फानन में बिना विधायक बने ही दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र को मंत्री बना दिया है. उन्होंने तमाड़ विधानसभा का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह झारखंड के मुख्यमंत्री रहते शिबू सोरेन को तमाड़ विधानसभा से हार मिली थी, उसी तरह मुधुपुर उप चुनाव में भी हेमंत सरकार की हार निश्चित है.

बचपन से ही बीजेपी में आने की थी तमन्ना, आज पूरी हुई : गंगा नारायण सिंह

आजसू छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले गंगा नारायण सिंह ने उन्हें बीजेपी में शामिल करने के लिए राज्य समेत केंद्र के सभी पार्टी नेताओं का पहले तो शुक्रिया अदा किया. फिर कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता बनने का हमें गर्व है. इस पार्टी में गांव के कार्यकर्ता को भी जगह दी जाती है. उन्होंने कहा कि बचपन से ही बीजेपी में शामिल होने की इच्छा थी और आज वो पूरा हो गया. बीजेपी का एक सिपाही होने के नाते पूरी ईमानदारी से काम करने की बात कही. मिलन समारोह में बाबूलाल मरांडी के अलावा पूर्व मंत्री रणधीर सिंह, देवघर जिलाध्यक्ष सह विधायक नारायण दास, प्रदीप वर्मा, अनिल साहू समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

2019 के विधानसभा चुनाव में आजसू के गंगा नारायण थे तीसरे नंबर पर

आजसू छोड़ बीजेपी में शामिल हुए गंगा नारायण सिंह वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में आजसू के टिकट पर चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में गंगा नारायण तीसरे स्थान पर थे और उन्हें 45 हजार से अधिक वोट मिले थे. वहीं, इस सीट पर JMM के हाजी हुसैन अंसारी ने BJP के प्रत्याशी राज पलिवार को हराया था. हाजी हुसैन अंसारी को 88 हजार 115 वोट मिले थे, वहीं राज पलिवार को 65 हजार 046 वोट मिले थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें