26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : लोकसभा चुनाव में शह-मात का खेल शुरू, हर गठबंधन की अपनी-अपनी परेशानी

लोकसभा चुनाव में शह-मात का खेल शुरू है. चुनाव में इंडिया गठबंधन के रास्ते अपने ही कांटा बिछा रहे हैं. प्रत्याशियों को अपनों से ही खतरा है.

लोकसभा चुनाव में शह-मात का खेल शुरू है. चुनाव में इंडिया गठबंधन के रास्ते अपने ही कांटा बिछा रहे हैं. प्रत्याशियों को अपनों से ही खतरा है. वहीं भाजपा को कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेलनी पड़ रही है. कई सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर भाजपा के अंदर खाने हलचल है. प्रत्याशियों को लेकर कार्यकर्ता खुल कर विरोध जता रहे हैं.

I.N.D.I.A. में कांग्रेस ने 3 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार

भाजपा विरधी गठबंधन I.N.D.I.A. में कांग्रेस ने अब तक तीन सीटों की घोषणा की है. लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग से प्रत्याशी मैदान में उतार दिये हैं. लोहरदगा में कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत के सामने विशुनपुर से झामुमो विधायक चमरा लिंडा रोड़ा बन सकते हैं. श्री लिंडा लोहरदगा से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. वह झामुमो की बात मानने के लिए तैयार नहीं हैं.

  • लोहरदगा से चमरा लिंडा, राजमहल से लोबिन हेम्ब्रम तो कई सीटों पर झारखंड पार्टी से परेशानी
  • धनबाद, पलामू, चतरा सहित कई सीटों पर भाजपा के अंदरखाने में मची है हलचल

लोहरदगा में चमरा लिंडा अड़े, झामुमो ने हाथ खड़े किए

वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भी हाथ खड़े कर दिये हैं और कहा है कि कांग्रेस जीत की गारंटी करे. इस सीट पर चमरा लिंडा आये, तो I.N.D.I.A. का समीकरण बिगाड़ेंगे. उधर, संताल परगना की राजमहल सीट से लोबिन हेंब्रम ने बागी तेवर अपना रखा है. वह राजमहल से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर सकते हैं.

Also Read : झारखंड में महागठबंधन में नेताओं का टोटा नहीं मिल रहे हैं प्रत्याशी, भाजपा ने I.N.D.I.A. पर कसा तंज

चतरा और पलामू सीट पर नहीं हो सका है फैसला

चतरा और पलामू सीट पर फैसला नहीं हुआ है. इस सीट पर राजद उम्मीदवार देना चाहता है. राजद ने उम्मीदवार दिया, तो इंडिया गठबंधन के लिए परेशानी का सबब होगा. कांग्रेस ने अब तक चार सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. रांची सीट का भी मामला फंस गया है.

कोयलांचल में भाजपा में लगी आग

इधर भाजपा में सबसे अधिक आग कोयलांचल में लगी है. धनबाद सीट से ढुलु महतो को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने विरोधी तेवर अपना लिये हैं. इसके साथ ही चतरा में भी पार्टी के कई दावेदार थे.

Also Read : झारखंड में लोकसभा का चुनाव 13 मई से, रांची में 25 को पड़ेंगे वोट, जानें आपके यहां कब है मतदान

चतरा में कालीचरण की उम्मीदवारी से नाराजगी

चतरा से भाजपा ने कालीचरण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. टिकट की दौड़ में शामिल नेता खासे नाराज हैं. यही हाल पलामू सीट को लेकर है. भाजपा के सामने अपने कार्यकर्ताओं को गोलबंद रखने की चुनौती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें