1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lockdown in jharkhand lockdown may inposed in jharkhand unlock 2 coronavirus social media

झारखंड में बढ़ेगा लॉकडाउन ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा संदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड में बढ़ेगा लॉकडाउन ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा संदेश
झारखंड में बढ़ेगा लॉकडाउन ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा संदेश
Twitter

झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने खुद को कोरेंटिन कर लिया है. मुख्यमंत्री आवास में बाहर से आने वालो लोगों पर रोक लगा दी गयी है. सीएमओ के सभी अधिकारी और कर्मचारी कोरेंटिन में चले गये हैं. इस बीच सोशल मीडिया में यह अफवाह भी उड़ रही है कि 15 जुलाई से शाम पांच बजे से झारंखड में संपूर्ण लॉकडाउन लागू हो सकता है. इस दौरान सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे. यातायात व परिवहन सेवाएं पूरी तरह स्थगित रहेगी. अति आवश्यक दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. बाकी बाजार और इसके अलावा सभी दुकान बंद रहेंगे.

बता दे कि झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्हें रिम्स के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है. नेपाल हाउस, प्रोजेक्ट भवन, मुख्यमंत्री आवास समेत मंत्री के आवास को सेनेटाइज किया गया है. मंत्री के अलावा विधायक मथुरा महतो भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 116 नये मामले सामने आये हैं. इन दिनों स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो आंकड़ें जारी किये जा रहे हैं उनके मुताबिक कोरोना वायरस के मामलों में बहुत तेजी आयी है.

इससे पहले हेमंत सरकार ने 30 जून, 2020 तक घोषित लॉकडाउन को आदेश जारी करके 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ा दिया था. सरकार ने कहा था कि अब तक लॉकडाउन में छूट की जो घोषणाएं समय-समय पर की गयी है, वह लागू रहेंगी. सार्वजनिक स्थलों पर जमावड़े पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी. सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि इस दौरान फेस कवर या फेस मास्क अनिवार्य रूप से सभी लोगों को लगाना होगा. खासकर सार्वजनिक स्थलों, कार्य स्थलों और परिवहन के दौरान. सार्वजनिक स्थलों पर लोगों से कहा गया है कि वे अन्य लोगों से कम से कम 6 फीट की दूरी बनाये रखें.

शादी समारोहों में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पायेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. समारोह में शामिल होने वाले सभी लोगों को फेस मास्क या फेस कवर लगाना अनिवार्य होगा.कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार, ओडिसा और पश्चिम बंगाल के संक्रमित जिलों मे लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें