1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast rain till may 21 lightning strike yellow alert issued grj

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 21 मई तक बारिश के हैं आसार, वज्रपात की भी आशंका, येलो अलर्ट जारी

झारखंड के उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं आज रविवार को मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं. राज्य के उत्तर-पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं लू भी चल सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast: बारिश की संभावना
Jharkhand Weather Forecast: बारिश की संभावना
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 21 मई तक विभिन्न इलाकों में हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज रविवार को उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं. राज्य के उत्तर-पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं लू भी चल सकती है. राज्य में अगले 2-3 दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. उसके बाद अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान में गिरावट हो सकती है.

21 मई तक झारखंड में बारिश के आसार

मौसम केंद्र के अनुसार 16 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 17 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. 18 मई को उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है. 19 मई को उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 20 एवं 21 मई को राज्य में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग की चेतावनी

झारखंड के उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं आज रविवार को मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं. राज्य के उत्तर-पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं लू भी चल सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आंधी में पेड़ की चपेट में आने से दो की मौत

आपको बता दें कि कल शनिवार को रांची समेत झारखंड के कई जिलों में दिन के साढ़े तीन बजे के आसपास अचानक मौसम ने करवट ली. आकाश में बादल घिर आये. शाम करीब सवा चार बजे धूलभरी आंधी 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली. 15 मिनट तक चली आंधी में कई पेड़, होर्डिंग, पोल और तार टूट गये थे. पेड़ की चपेट में आने से रांची में एक युवक व धनबाद के लोदना में एक बच्ची की मौत हो गयी. रांची के बुढ़मू में वज्रपात से महिला की मौत हो गयी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें