18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन ने JSSC पेपर लीक मामले में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, की ये मांग

झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन के प्रमुख देवेंद्र नाथ महतो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के सारी सबूत दे दिये गये हैं.

रांची : झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले में विस्तृत जानकारी दी. यूनियन प्रमुख देवेंद्र नाथ महतो ने इस घटना के मास्टरमाइंड और इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने समेत कई मांगों पर ज्ञापन सौंपा है. बातचीत में राज्यपाल ने साकारात्मक और निष्पक्ष कारवाई करने का भरोसा दिया है.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन के प्रमुख देवेंद्र नाथ महतो ने मीडिया से बातचीच में कहा कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के सारी सबूत दे दिये गये हैं. उन्होंने आश्वसन दिया है कि इस घटना में शामिल मास्टरमाइंड और उनके सहयोगियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साथ देवेंद्र नाथ महतो ने यह भी जानकारी कि हमने इस आंदोलन में शामिल सभी निर्दोष छात्र-छात्राओं पर हुए एफआईआर को रद्द करने का आग्रह किया है.

Also Read: इंटर आर्ट्स में बेटियों का जलवा, टॉप-10 में 22 स्टूडेंट्स, इनमें 16 लड़कियां, कतरास की कशिश परवीन स्टेट टॉपर
क्या है स्टूडेंट यूनियन के मांग पत्र में

1. जेएसएससी सीजीएल में हो रही भ्रष्टाचार का उजागर करने वाले निर्दोष छात्रों पर आंदोलन को कमजोर करने का मंशा से नामकुम थाना में एकतरफा प्राथमिकी दर्ज कांड संख्या 46/24 दिनांक 31- 01- 2024 को वापस कर आदिवासी मूलवासी छात्रों के साथ न्याय किया जाय. साथ ही राज्य हित के लिए आवाज उठाने वाले निर्दोष छात्रों पर कार्रवाई न करते हुए पेपर लीक करने वाले गिरोह पर कार्रवाई की जाए

2.जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक भ्रष्टाचार उजागर आंदोलन के मुख्य नेतृत्वकर्ता देवेन्द्र नाथ महतो को जान का खतरा है उन्हें सरकारी सुरक्षा उपलब्ध कराया जाय.

3. जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक महाघोटाला का सीबीआई टीम से जांच कराकर जेएसएससी में हो रही भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त किया जाय ताकि जेपीएससी में भी भ्रष्टाचार खत्म हो.

4. जेएसएससी अध्यक्ष नीरज सिन्हा को निलंबित किया जाय, जिसके कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर हो उसे अध्यक्ष पद पर बैठना उचित नहीं है.

5. जेएसएससी सीजीएल परीक्षा लेने वाले एजेंसी को ब्लैकलिस्टेड किया जाय.

6. जेएसएससी सीजीएल एग्जाम लेने वाले एजेंसी द्वारा संचालित सभी परीक्षा मुख्य रूप से पीजीटी, लैब असिस्टेंट टेक्नीशियन, नगरपालिका इत्यादि परीक्षा की भी जांच एसआईटी/सीबीआई से करायी जाए.

7. तत्काल नए विश्वसनीय एजेंसी का चयन कर परीक्षा का आयोजन जल्द से जल्द किया जाए ताकि यहां के आदिवासी, मूलवासी छात्रों को रोजगार मिले.

बता दें कि राज्यपाल से मुलाकात करने वालों में देवेंद्र नाथ महतो के साथ योगेश चंद्र भारती, चंदन कुमार रजक, प्रेम नायक, लक्की रामू राज शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें