1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics update former chief minister raghubar das may be in trouble investigation of irregularities in sunidhi chauhan program case srn

मुश्किल में फंस सकते हैं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सुनिधि चौहान कार्यक्रम में अनियमितता मामले की होगी जांच

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास मुश्किल में फंस सकते हैं, उन पर आरोप है कि 2016 स्थापना दिवस के मौके पर सुनिधि चौहान के कार्यक्रम में अनियमितता हुई है़. कल विधानसभा में जब ये मामला उठा तो सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इसकी जांच एसीबी या विधानसभा की विशेष कमेटी से जांच करायी जा सकती है़.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुनिधि चौहान कार्यक्रम में अनियमितता मामले की एसीबी करेगी जांच
सुनिधि चौहान कार्यक्रम में अनियमितता मामले की एसीबी करेगी जांच
Twitter

Jharkhand Politics Update रांची : पूर्व की रघुवर दास सरकार में वर्ष 2016 में स्थापना दिवस के मौके पर पार्श्व गायिका सुनिधि चौहान के कार्यक्रम में अनियमितता हुई है़ राज्य सरकार की इसकी जांच करायेगी़ मंगलवार को निर्दलीय विधायक सरयू राय के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन मेें कहा कि इसमें अनियमितता दिख रही है़ कुछ चीजें अधिकारियों से ओझल हुई है़ं एसीबी या विधानसभा की विशेष कमेटी से जांच करायी जा सकती है़.

इसके बाद तय हुआ कि संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम के साथ प्रश्नकर्ता सरयू राय बैठ जायें, इस मामले में जांच की प्रकृति तय की ली जाये़ इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री के साथ सरयू राय की बैठक भी हुई़ इधर श्री राय ने कहा है कि सरकार मामले का जांच कराना चाहती है. सरकार ने कहा है कि विधायकों की समिति या एसीबी से मामले की जांच हो सकती है.

हमने यह निर्णय सरकार पर छोड़ दिया है. सरकार जैसा चाहे कर सकती है. उन्होंने कहा कि 15 नवंबर 2016 को स्थापना दिवस पर सुनिधि चौहान का कार्यक्रम हुआ़ इससे पूर्व छह नवंबर को जमशेदपुर में छठ के दिन कार्यक्रम हुआ था़ तीन दिन बाद सरकार की ओर से फैसला लिया गया है कि 15 नवंबर को भी बुलाया जाये़ स्थापना दिवस के लिए सुनिधि चौहान को 44 लाख का भुगतान दिखाया जा रहा है़.

यह भी बताया जाना चाहिए कि जमशेदपुर के लिए कितनी राशि का भुगतान हुआ है़ 44 लाख रुपये का भुगतान भी अत्यधिक दिखता है़ उन्होंने कहा कि सुनिधि चौहान के आने-जाने के लिए 7.92 लाख का भुगतान हुआ है़ रांची से आने-जाने के लिए तीन एजेंसियों को गाड़ी के लिए 58 लाख रुपये का भुगतान किया गया है़ पूरे कार्यक्रम में कई तरह की वित्तीय अनियमितता सामने आ रही है़

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें