1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news bjp trio prepared a plan to send raghubar das to jail srn

Jharkhand News: रघुवर दास को जेल भेजने के लिए भाजपा की तिकड़ी ने तैयार किया प्लान: झामुमो

झामुमो के नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि बाबूलाल मरांडी, दीपक प्रकाश और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रघुवर दास को जेल भेजने की पूरी योजना बना ली है. तीनों नेताओं की प्लानिंग है कि हेमंत का नाम लो और कारनामा रघुवर का बताओ.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झामुमो केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य
झामुमो केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य
Prabhat Khabar

रांची: झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि पूर्व सीएम रघुवर दास को जेल भेजने का प्लॉट दिल्ली में बना लिया गया है. बाबूलाल मरांडी, दीपक प्रकाश और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पूर्व सीएम रघुवर दास को जेल भेजने की पूरी योजना तैयार कर ली है. बाबूलाल और दीपक प्रकाश एक साथ दिल्ली गये थे और जब लौटे, तो उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी थे. तीनों एक साथ वापस आये. उन्होंने आरोप लगाया कि तीनों नेताओं की प्लानिंग है कि हेमंत का नाम लो और कारनामा रघुवर का बताओ, ताकि उस पर जांच हो और रघुवर जी जेल जायें.

पलामू डीसी का मामला रघुवर काल का :

उन्होंने कहा कि क्लीन झारखंड करप्शन फ्री झारखंड का नारा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से आया है. पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के निर्णयों का जबरदस्त तरीके से मजम्मत करने का काम दीपक प्रकाश कर रहे हैं. जिस पलामू डीसी शशिरंजन की बातें दीपक प्रकाश उठा रहे हैं, वह मामला रघुवर दास के वक्त का है.

क्योंकि चिनिया प्रखंड के जिस माइंस की बात हुई, उसका अंकेक्षण छह दिसंबर 2018 को हुआ था. उसका लीज ग्रांट चार मार्च 2019 व रजिस्ट्री 19 जुलाई 2019 को हुई. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि झामुमो ने आम लोगों के हितों को देखते हुए होल्डिंग टैक्स लगाया, जबकि भाजपा ने 10 गुना होल्डिंग टैक्स बढ़ाया था. झामुमो ने कैपिटल वैल्यू पर रांची में होल्डिंग टैक्स लगाकर राहत पहुंचायी.

पिछली सरकार में निलंबन मुक्त हुए थे छविरंजन

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि रांची डीसी छविरंजन के बारे में भाजपा को जानकारी होनी चाहिए कि उन पर जांच और निलंबन मुक्त करने की कार्रवाई भाजपा के शासनकाल में ही हुई थी. अभी तो पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एसीबी जांच शुरू हुई है. मोमेंटम झारखंड सहित कई मामलों की जांच होनी बाकी है. कहा कि मरांडी ने खुद ही जनादेश का अपमान किया है. अब राज्य की चिंता करना उनके हक में नहीं है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें