1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news babulal marandi attack on jmm said rule of loot prevails in the state srn

बाबूलाल मरांडी का झामुमो पर हमला, कहा- राज्य में कायम है लूट का राज, 30 मई के बाद करेंगे आदोलन

भाजपा नेता बाबू लाल मरांडी ने झामुमो पर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि 28 माह के शासन में लूट का राज कायम किया गया है. भाजपा 30 मई के बाद जोरदार आंदोलन करेगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर बोला हमला
बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर बोला हमला
सोशल मीडिया, फाइल फोटो

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि वर्तमान सरकार ने 28 माह में लूट का राज कायम किया है. हेमंत सोरेन सरकार को उखाड़ फेंकने तक भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा. श्री मरांडी प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से सोमवार को बातचीत कर रहे थे. श्री मरांडी ने पलामू डीसी और रांची डीसी पर भी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार ने लूट का राज कायम किया है़ भ्रष्टाचार से राज्य शर्मसार हुआ है. सरकार ने नियम-कानून को बदलकर खुद का नियम बना लिया है, इसलिए राज्य की दुर्दशा हो गयी है.

झारखंड की बदहाली की चर्चा :

बाबूलाल ने कहा कि कहीं भी जाइए , लोग झारखंड में भ्रष्टाचार, लूट, करप्शन और बदहाल कानून व्यवस्था की चर्चा करते हैं. राज्य में बड़े पैमाने पर अवैध माइनिंग हो रही है. सीएम, उनके सलाहकार और विधायक प्रतिनिधि के साथ ही अफसरों ने भी खनन लीज हासिल की है. पाकुड़ में ग्रैंड माइनिंग कंपनी में बसंत सोरेन पार्टनर हैं. पिछली सरकार ने उन पर जुर्माना लगाया था, लेकिन उक्त कंपनी ने आज तक जुर्माना जमा नहीं किया.

वन विभाग की जमीन में माइनिंग प्वाइंट तक सड़क बनाने को लेकर विभाग ने केस कराया था. इस पर भी आज तक कार्रवाई नहीं हुई. राज्य सरकार ने शराब के लिए पहले टेंडर निकाला. मनपसंद संवेदक को पसंद नहीं आने पर नियमावली बदली गयी. गत दो वर्षों में विधानसभा सत्र के दौरान बालू का मामला उठाया.

सरकार से मुक्ति मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा 30 मई के बाद हेमंत सोरेन सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जोरदार आंदोलन करेगी. यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक इस सरकार से राज्य की जनता को मुक्ति नहीं दिला देते. सरयू राय के बयान पर बाबूलाल ने कहा कि वे जिस समय के मामले की बात करते हैं, उस समय वह भाजपा के साथ थे. रघुवर दास ने खुद भी कहा है कि मामले में राज्य सरकार जिस एजेंसी से चाहे जांच करा ले.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें