19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: झामुमो ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पर लगाए गंभीर आरोप, दी ये सलाह

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वे भाजपा का काम न करें. उन्होंने पूछा कि जब इस्तीफा हो गया था. गंठबंधन ने नेता चुन लिया. बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर दिया गया, फिर राज्यपाल ने एक दिन से अधिक का समय क्यों लिया?

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से कहा कि वह भाजपा का काम न करें. गुरुवार को राज्यपाल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा गया था कि ईडी ने उन्हें सूचित कर दिया था कि हेमंत सोरेन गिरफ्तार कर लिये गये हैं. इसके बाद हेमंत इस्तीफा देने राजभवन आये थे. उन्होंने यह भी कहा, जब इस्तीफा हो गया था. गंठबंधन ने नेता चुन लिया. बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर दिया गया, फिर राज्यपाल ने एक दिन से अधिक का समय क्यों लिया? राज्यपाल के जवाब पर झामुमो कार्यालय में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ईडी द्वारा जब कहा गया था कि हेमंत गिरफ्तार कर लिये गये हैं, इसके बाद ही सारे लोग राजभवन आये थे. उन्होंने कहा कि दो बसों को अंदर जाने की इजाजत दी गयी थी. पर अंदर जाने के बाद कहा गया कि परमिशन नहीं मिला है और उन्हें बाहर निकाल दिया गया. वर्तमान सीएम ने सरकार बनाने का दावा किया, तो प्रारंभ में राज्यपाल अपने कक्ष में चले गये. फिर 15 मिनट बाद आकर दावा को स्वीकार किया. फिर अगले दिन दोबारा राजभवन से समय की मांग की गयी, तब जाकर गठबंधन के पांच नेताओं को अनुमति दी गयी. मुलाकात के बाद रात 10 बजे चंपाई सोरेन को सीएम बनने की बात कही गयी. श्री भट्टाचार्य ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब पहले ही दिन रात 8.30 बजे इस्तीफा हो गया था, तब उसके दूसरे दिन रात 10 बजे तक का इंतजार क्यों किया गया. एक दिन से अधिक समय तक राज्य का कार्यवाह कौन था. राज्यपाल ने कहा कि दो विधायकों ने उन्हें फोन किया था, तो राज्यपाल स्पष्ट करें कि कौन दो विधायक थे. वह भाजपा के नेताओं की तरह क्यों बात कर रहे हैं. भाजपा तो भ्रम फैलाती है, राज्यपाल को ऐसा नहीं करना चाहिए.

Also Read: रांची : ईडी ने सांसद धीरज साहू को आज बुलाया, हेमंत सोरेन और विनोद सिंह से भी पूछताछ जारी
Also Read: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का अंतिम दिन, 12 फरवरी को होगी सुनवाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें