1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news terror of langurs in ranchi treatment of injured people going on in rims team of forest department ready grj

Jharkhand News : रांची में लंगूरों का आतंक, जख्मी लोगों का रिम्स में चल रहा इलाज, वन विभाग की टीम मुस्तैद

रांची के कांके प्रखंड में लंगूर के काटने से घायल संजय मुंडा व एक बच्चा आर्यन गोप का इलाज रिम्स में चल रहा है. वहीं कई का इलाज आसपास के नर्सिंग होम में चल रहा है. इसे पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम जुटी हुई है. लंगूरों के आतंक से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रांची के कांके में लंगूर ने कई लोगों को किया जख्मी
Jharkhand News : रांची के कांके में लंगूर ने कई लोगों को किया जख्मी
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (गुलाम रब्बानी) : रांची जिले के कांके प्रखंड के पिठोरिया थाना क्षेत्र के पुशु पहाड़ के आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों जगंली लंगूरों ने आंतक मचा रखा है. पिछले एक सप्ताह में लंगूरों ने कई लोगों को काटकर जख्मी कर दिया. कई घायलों का इलाज रिम्स में चल रहा है. इससे इलाके में भय का माहौल बना हुआ है. वहीं, वन विभाग की टीम लंगूर को पकड़ने में जुटी है.

कांके प्रखंड के पिठोरिया के पुशु पहाड़ के नीचे खेती करने वाले किसान भी लंगूर के डर से अपने खेतों में नहीं जा पा रहे हैं. इस संबध में ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना लॉकडाउन के समय भी जब पिठोरिया से पतरातू मार्ग पर गाड़ी नहीं चल रहा था. तब पहाड़ के पीछे घने जंगल से निकलकर लंगूर सड़क पर दौड़ते देखे गये थे. ग्रामीणों के अनुसार लंगूर के काटने से घायल संजय मुंडा व एक बच्चा आर्यन गोप का इलाज रिम्स में चल रहा है. वहीं कई का इलाज आसपास के नर्सिंग होम में चल रहा है.

वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के सचिव रमेश महतो ने बताया कि वन विभाग की मदद से लगूर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. बुधवार को वे सभी लंगूर को पकड़ लेते, लेकिन आसपास के ग्रामीण वहां भीड़ लगाकर लंगूरों के साथ छेड़छाड़ करते हैं, इससे वन विभाग को परेशानी हो रही है. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा लंगूरों से छेड़छाड़ करने के कारण बुधवार को लंगूर ने तीन व्यक्तियों को काटकर जख्मी कर दिया था.

इस संबध में वन प्रक्षेत्र प्रमंडल कांके के रेंजर चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि वन विभाग की टीम द्वारा चिड़ियाघर से पिंजरा मंगाकर लंगूर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. वहां दो दिन पूर्व ही पिंजरा रखा गया है. एक दो दिनों के अंदर लंगूर को पकड़ लिया जायेगा. लंगूर को पकड़ने के लिए वन विभाग व वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी की टीम नजर रखी हुई है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें