25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Corona Update: झारखंड में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, 10 नए मामले, 40 रिकवर

झारखंड में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या, नए मामलों से चार गुणा है, जो बेहतर संकेत हैं.

Jharkhand Corona Update: झारखंड में कोरोना के मामले एक बार फिर काबू में आ रहे हैं. 24 घंटे में राज्य में कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है. वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या, नए मामलों से चार गुणा है, जो बेहतर संकेत हैं.

10 नए मामले, 40 रिकवर

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार रात जारी आंकड़ों के मुकाबिक, 24 घंटे में राज्य में कोरोना के महज 10 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं 24 घंटे के अंदर 40 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं. जिसके बाद अब राज्य में कोरोना के कुल 100 मामले ही एक्टिव बचे हैं. संक्रमितों को फिलहाल होम कोरेंटिन रहने की सलाह दी गयी है.

कहां-कहां नए मामलों की पुष्टि, कहां कितने रिकवर

झारखंड में 24 घंटे में जिन जिलों में कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हुई है, उनमें पूर्वी सिंहभूम, देवघर, खूंटी और रांची जिला शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक, पूर्वी सिंहभूम में 5, देवघर और रांची में 2-2 और खूंटी में 1 नए कोरोना मामले की पुष्टि हुई है. इधर रिकवर होने वालों की बात करें तो पूर्वी सिंहभूम में सबसे ज्यादा, 23 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. इसके बाद रांची में 8, गुमला में 4, गिरिडीह और लोहरदगा में 2-2 और हजारीबाग में 1 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं.

Also Read: Petrol Diesel Price Today Jharkhand: इन जिलों में 100 रुपये के नीचे पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल भी 95 से कम

किस जिले में कितने एक्टिव केस

झारखंड के विभिन्न जिलों में एक्टिव मामलों की बात करें तो पूर्वी सिंहभूम में अभी भी सबसे ज्यादा, 58 एक्टिव केस हैं. उसके बाद गिरिडीह में 10, देवघर व रांची में 8-8, धनबाद में 5, खूंटी व हजारीबाग में 3, रामगढ़ व लोहरदगा में 2 और बोकारो में 1 एक्टिव मामले हैं. जबकि, बाकी जिलों में एक्टिव केस की संख्या शून्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें