1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand maoist news naxalites arrested for demanding three crore extortion from upper market businessman srn

अपर बाजार के व्यवसायी से तीन करोड़ रंगदारी मांगने वाला उग्रवादी गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

अपर बाजार (बड़ालाल स्ट्रीट) के बड़े व्यवसायी से पीएलएफआइ के नाम पर तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले उग्रवादी अजीत कुमार सिंह को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : व्यवसायी से तीन करोड़ रंगदारी मांगने वाला उग्रवादी गिरफ्तार
Jharkhand News : व्यवसायी से तीन करोड़ रंगदारी मांगने वाला उग्रवादी गिरफ्तार
File Photo

रांची : अपर बाजार (बड़ालाल स्ट्रीट) के बड़े व्यवसायी से पीएलएफआइ के नाम पर तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले उग्रवादी अजीत कुमार सिंह को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिस मोबाइल से रंगदारी मांगी गयी थी, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. वह जरियागढ़ (खूंटी) थाना क्षेत्र के मिचकोड़ा का निवासी है.

उसने पुलिस को बताया कि दो अन्य सहयोगी भी रंगदारी मांगने में शामिल है़ं उसने पुलिस को बताया कि पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने उसे ओड़िसा के तीन सिम व रांची के उक्त व्यवसायी (जालान साहब) का नंबर उपलब्ध कराये थे. उसी सिम से रंगदारी मांगी गयी थी़ इस संबंध में मनीष शर्मा ने कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी़ उसमें उन्होंने कहा कि वह जालान साहब के कर्मचारी है़ं उनका फोन वही रिसीव करते है़ं

18 सितंबर को उन्हें फोन अाया और बाद में दिन के 3: 02 को धमकी भरा मैसेज आया. वह पीएलएफआइ के लैटर पैड पर था. उसमें पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप का हस्ताक्षर था़, जिसमें तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गयी थी़ पुलिस के टेक्निकल सेल की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें