40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार अर्किटेक्ट विनोद सिंह को मिलेगी बेल ? फैसला कल

ईडी द्वारा दायर की गयी चार्जशीट में पीएमएलए कोर्ट ने संज्ञान भी लिया है. इस चार्जशीट में विनोद सिंह के अलावा सीआई भानु प्रताप, राजकुमार पाहन और हिलेरियस कच्छप के नाम शामिल है.

रांची : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में अर्किटेक्ट विनोद सिंह की जमानत याचिका पर गुरुवार को पीएमएलए कोर्ट में सुनावाई होगी. विनोद सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से अंतरिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. गौरतलब है कि जमीन की अवैध खरीद बिक्री मामले में विनोद सिंह आरोपी है और फिलहाल जेल में बंद है. ईडी ने जिन 5 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है उसमें विनोद सिंह का भी नाम है.

पीएमएलए कोर्ट ने लिया है संज्ञान

ईडी द्वारा दायर की गयी चार्जशीट में पीएमएलए कोर्ट ने संज्ञान भी लिया है. इस चार्जशीट में विनोद सिंह के अलावा सीआई भानु प्रताप, राजकुमार पाहन और हिलेरियस कच्छप के नाम शामिल है. हालांकि, हिलेरियस कच्छप की मौत कुछ दिन पूर्व ही हो गयी थी. वह लंबे समय से किडनी की समस्या से परेशान चल रहे थे. चार्जशीट दाखिल होने के बाद कोर्ट ने सभी को समन भी जारी किया था.

Also Read: ED Raid : हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाले मामले में ईडी ने जेएमएम नेता अंतु तिर्की को किया गिरफ्तार

ईडी ने 5500 पन्ने का दाखिल किया है चार्जशीट

गौरतलब है कि ईडी ने जमीन घोटाला मामले में 30 मार्च को हेमंत सोरेन समेत 5 के खिलाफ 5500 पन्ने का चार्जशीट दाखिल किया था. इसमें 1200 पेज से ज्यादा के वाट्सएप चैट समेत अन्य दस्तावेज शामिल थे. चार्जशीट में बड़गाईं के तत्कालीन सीआई भानु प्रताप प्रसाद, आर्किटेक्ट विनोद सिंह, राजकुमार पाहन और हिलेरियस कच्छप के नाम शामिल थे.

हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी की रात को कर लिया था गिरफ्तार

बड़गाईं अंचल के 8.45 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद बिक्री मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार कर लिया था. जांच के क्रम में ईडी को पता चला था कि बड़गाईं स्थित जमीन पर बैंक्वेट हॉल बनाने की योजना थी. राजस्व अधिकारी भानू प्रताप भी इस मामले में गिरफ्तार हैं. हालांकि, वह पहले ही दूसरे जमीन घोटाले मामले में जेल में बंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें