1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand ias puja singhal reached ed office with husband abhishek jha tight security arrangements grj

Jharkhand News: झारखंड की IAS पूजा सिंघल व पति अभिषेक झा से ED कर रही पूछताछ, नोटिस देकर किया था तलब

ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था. इन्हें ईडी के दफ्तर में 10 मई को सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया था. इसके आलोक में वह ईडी ऑफिस अपने पति अभिषेक झा के साथ पहुंचीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: IAS पूजा सिंघल
Jharkhand News: IAS पूजा सिंघल
राज कौशिक

Jharkhand News: झारखंड की महिला आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल अपने पति अभिषेक झा के साथ मंगलवार को रांची के ईडी ऑफिस पहुंचीं. ईडी के अधिकारी इनसे पूछताछ कर रहे हैं. ईडी ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. इससे पहले सीए सुमन कुमार ईडी ऑफिस पहुंचे थे. आपको बता दें कि ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था. इन्हें ईडी के दफ्तर में 10 मई को सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया था. आपको बता दें कि उद्योग एवं खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर चली गयी हैं. उन्होंने मुख्य सचिव को इसकी जानकारी देते हुए कार्मिक विभाग को सूचित किया है.

दूसरे दिन भी ईडी के समक्ष अभिषेक हुए थे हाजिर

छापामारी के बाद ईडी ने पल्स अस्पताल के एमडी अभिषेक झा को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था. इसके आलोक में वह ईडी के दफ्तर में आठ मई की सुबह 9.30 बजे पहुंचे थे. पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें रात के करीब 10.30 बजे के बाद घर जाने की अनुमति दी. साथ ही नौ मई को भी सुबह हाजिर होने का निर्देश दिया था. ईडी के निर्देश के आलोक में वह सोमवार को भी सुबह 9.30 बजे के करीब ईडी के दफ्तर में हाजिर हुए थे. करीब एक घंटे के बाद ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की थी. इस दौरान उनसे पल्स अस्पताल शुरू करने के लिए जुटाये गये फंड के स्रोतों से संबंधित सवाल पूछे गये थे. अस्पताल के लिए खरीदे गये मेडिकल उपकरणों की जानकारी ली गयी थी. ईडी ने अभिषेक की विदेश यात्राओं से संबंधित सवाल भी पूछे थे. इसके अलावा पूजा सिंघल के भाई सिद्धार्थ सिंघल द्वारा अस्पताल के निदेशक के रूप में किये गये कार्यों की जानकारी ली थी.

दूसरे दिन भी सीए नहीं दे सका हिसाब-किताब

सीए सुमन कुमार से सोमवार को दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही. ईडी के अधिकारियों ने उसके घर से मिली 17.60 करोड़ रुपये की राशि का ब्योरा मांगा. हालांकि वह दूसरे दिन भी बरामद पैसों का सही-सही स्रोत नहीं बता सका. पूछताछ के दौरान भी उसने यह नहीं बताया कि उसके पास से बरामद पैसे किस-किस क्लाइंट के थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें