1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand government could reduce vat bjp state head deepak prakash on jpsc pt exam prt

Ranchi News: वैट घटाकर जनता को और राहत दे राज्य सरकार, दीपक प्रकाश बोले- JPSC पीटी परीक्षा की हो निष्पक्ष जांच

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके जनता को बड़ी राहत दी है. ऐसे में अब झारखंड सरकार की भी जिम्मेवारी बनती है कि वह वैट घटा कर आम लोगों को राहत प्रदान करे. वहीं, दीपक प्रकाश ने यह भी कहा है कि जेपीएससी पीटी परीक्षा की निष्पक्ष जांच हो.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैट घटाकर जनता को और राहत दे राज्य सरकार
वैट घटाकर जनता को और राहत दे राज्य सरकार
prabhat khabar

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके जनता को बड़ी राहत दी है. ऐसे में अब झारखंड सरकार की भी जिम्मेवारी बनती है कि वह वैट घटा कर आम लोगों को राहत प्रदान करे. भाजपा शासित राज्यों के अलावा अन्य कई राज्यों ने वैट घटाकर जनता को दोहरी राहत प्रदान करने का काम किया है. फिर झारखंड सरकार को इससे आपत्ति क्यों हैं.

राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर 22 प्रतिशत वैट और एक रुपये सेस के साथ पेट्रोल पर 17 रुपये और डीजल पर 12.50 रुपये प्रति लीटर जनता के पॉकेट से वसूल रही है. श्री प्रकाश शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और उसमें शामिल दल झामुमो, कांग्रेस और राजद का पेट्रोल डीजल की कीमत घटाने की दिशा में दोहरा चरित्र उजागर हुआ है.

इस सरकार में खाने के दांत और हैं और दिखाने के और. कल तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर हाय तौबा मचाने वाली पार्टियों ने चुप्पी साध ली है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने को लेकर झारखंड सरकार में शामिल सहयोगी पार्टी कांग्रेस का तर्क बेतुका है कि केंद्र सरकार द्वारा बकाया जीएसटी नहीं देने से फैसले लेने में परेशानी आ रही है.

जेपीएससी पीटी परीक्षा की निष्पक्ष जांच हो

प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि जेपीएससी पीटी परीक्षा संदेह के घेरे में है. इस परीक्षा में धांधली की बात सामने आ रही है. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री के गृह जिला साहिबगंज, वित्त मंत्री का गृह जिला लोहरदगा और लातेहार के परीक्षा केंद्र में धांधली में हुई है. इससे स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार जेपीएससी को भ्रष्टाचार में झोंकना चाहती है.

राज्य सरकार पीटी परीक्षा की निष्पक्ष जांच करा कर युवाओं को न्याय देने का काम करे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष नियुक्ति वर्ष घोषित किया है और इस वर्ष नियुक्ति देने के बजाय नियुक्ति छीनने का काम कर रही है. मौके पर मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक व मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक मौजूद थे.

निकाला मार्च, जनमुद्दों को लेकर सौंपा ज्ञापन

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद भाजपा ने राज्य सरकार पर वैट कम करने को लेकर दबाव बढ़ा दिया है. इसको लेकर महानगर भाजपा ने मोरहाबादी मैदान से उपायुक्त कार्यालय तक मार्च निकाला. साथ ही रांची उपायुक्त को जनमुद्दों पर एक ज्ञापन सौंपा. इसमें मुख्यमंत्री से पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की मांग की गयी है.

रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि विपक्ष पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों को लेकर केंद्र पर हमले कर रहा है, लेकिन जब केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क घटा दिया, तो फिर झारखंड में वैट क्यों नहीं घटाया जा रहा है. महानगर अध्यक्ष केके गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल की कीमत में भारी कमी की गयी है, लेकिन झारखंड सरकार द्वारा इस संदर्भ में कोई पहल नहीं किया जा रही है. राज्य सरकार को भी वैट कम कर आम जनता को राहत देनी चाहिए. मौके पर विधायक समरी लाल, वरुण साहू, बलराम सिंह, संजीव विजयवर्गीय आदि मौजूद थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें