1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update 12000 to be replaced now for one day only 12000 will be private hospital jharkhand government fixed amount srn

Jharkhand coronavirus update : एक दिन के लिए "18,000 की जगह अब "12,000 ही लेंगे निजी अस्पताल, झारखंड सरकार ने तय की राशि

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर है. राज्य सरकार ने  निजी अस्पताल में संक्रमितों के इलाज के लिए अधिकतम 12,000 रुपये तय कर दी है.
कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर है. राज्य सरकार ने निजी अस्पताल में संक्रमितों के इलाज के लिए अधिकतम 12,000 रुपये तय कर दी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर है. राज्य सरकार ने निजी अस्पताल में संक्रमितों के इलाज के लिए अधिकतम 12,000 रुपये तय कर दी है. वर्तमान समय में ‘ए श्रेणी’ जिला के एनएबीएच मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों में अधिकतम दर 18,000 रुपये व नॉन-एनएबीएच अस्पताल के लिए अधिकतम दर 15,000 रुपये तय थी.

नयी व्यवस्था में ‘ए श्रेणी’ जिला के एनएबीएच अस्पताल के आइसीयू में भर्ती (वेंटिलेटर भी) संक्रमिताें से एक दिन में अधिकतम 12,000 रुपये ही लेना होगा. वहीं, नॉन एनएबीएच अस्पताल जहां आइसीयू में वेंटिलेटर है, वहां अधिकतम 11,500 रुपये लिये जायेंगे.

एक दिन के लिए "18,000...

सरकार ने पहले की तरह राज्य के जिलों को ए, बी व सी की श्रेणी में बांटा है. इसके तहत ‘बी श्रेणी’ जिला के एनएबीएच अस्पतालों के लिए अधिकतम 11,000 रुपये व नॉन एनएबीएच अस्पतालों के लिए अधिकतम 10,500 निर्धारित किया है. वहीं ‘सी श्रेणी’ जिला के एनएबीएच अस्पताल के लिए अधिकतम 10,500 रुपये व नॉन-एनएबीएच अस्पताल के लिए अधिकतम 9,000 रुपये लेंगे. नयी निर्धारित दर में पीपीइ किट को भी शामिल किया गया है. तीनों श्रेणी के संक्रमितों के अस्पताल में संक्रमण की स्थिति व सेवा के लिए अलग-अलग दर निर्धारित की गयी है.

नयी निर्धारित दर में जांच भी शामिल

राज्य सरकार द्वारा नयी निर्धारित दर में अस्पताल में भर्ती के दौरान आवश्यक जांच को भी शामिल कर दिया गया है. जबकि सरकार ने 27 अगस्त को सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यक जांच के लिए न्यूनतम दर तय की गयी थी. जांच की न्यूनतम दर संक्रमितों को देनी पड़ती थी. राज्य के सभी श्रेणी के अस्पतालों को आवश्यक जांच भर्ती होने के दौरान मुफ्त करनी है.

निर्धारित दर में भर्ती होते यह जांच पैकेज में शामिल

माइल्ड पॉजिटिव: सीबीसी, आरबीएस, इसीजी, एचबीएवनसी

मोडरेट पॉजिटिव: सीबीसी, एलएफटी, आरएफटी, आरबीएस, इसीजी व एचबीएवनसी

क्रिटिकल पॉजिटिव: सीबीसी, एलएफटी, आरएफटी, आरबीएस, इसीजी व एचबीएवनसी

नोट: अस्पताल में भर्ती होते समय की जांच

नियमित जांच जो पैकेज में शामिल

मॉडरेट पॉजिटिव: सीबीसी, एलएफटी, आरएफटी व एबीजी

क्रिटिकल पॉजिटिव: सीबीसी, एलएफटी, आरएफटी व एबीजी

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें