1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona update less than 50 active cases in 11 districts know the status of which districts srn

झारखंड में बेहतर हो रहे हालात, 11 जिलों में 50 से कम एक्टिव केस, जानें किस जिले की क्या है स्थिति

झारखंड में कोरोना की तीसरी भी कमजोर पड़ती नजर आ रही है, 11 जिलों में एक्टिव केस 50 से भी कम है. जबकि सरकारी अस्पतालों में संक्रमितों की संख्या न के बराबर है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के 11 जिलों में एक्टिव केस 50 से भी कम
झारखंड के 11 जिलों में एक्टिव केस 50 से भी कम
Prabhat Khabar Graphics

रांची : फरवरी के शुरुआती सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव कम हो गया है. झारखंड में हालात दोबारा बेहतर हो रहे हैं, क्योंकि 11 जिलों में कोरोना के 50 से कम एक्टिव केस रह गये हैं. सबसे कम एक्टिव केस जामताड़ा में 11 हैं. हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के नये वैरिएंट का प्रभाव इसलिए कम रहा क्योंकि 18 साल से अधिक उम्र वाले 96 फीसदी को पहला और 61 फीसदी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

टीका लेनेवाले कोरोना की चपेट में आये, लेकिन संक्रमण का स्तर उतना नहीं रहा. वहीं, सरकार फ्रंट लाइन वर्कर और कोमोर्बिडिटी वालों को बूस्टर डोज देकर और सुरक्षित कर रही है. गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव झारखंड में जनवरी के दूसरे सप्ताह में रहा.

कोरोना संक्रमण तेजी से पैर फैलाना शुरू कर दिया था, लेकिन कुछ दिनों में स्थिति संभलने लगी थी. हालांकि, क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों का कहना है कि कोराना की स्थिति बेहतर होने के बावजूद भी लोगों को गाइडलाइन का पालन करना होगा, क्योंकि अब भी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है.

सरकारी अस्पतालों में कोरोना के संक्रमित नहीं के बराबर, निजी अस्पतालों ने बेड घटाये :

कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होते ही सरकारी अस्पतालों में संक्रमित कम हो गये हैं. रिम्स में 250 बेड की आरक्षित बेड में से मात्र 25 बेड पर संक्रमित भर्ती हैं. वहीं, सदर अस्पताल में एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है. इसके अलावा निजी अस्पतालों ने संक्रमितों की संख्या में कमी को देखते हुए बेड घटा दिये हैं. कई निजी अस्पताल में एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पांच फरवरी को राज्य में 3055 संक्रमितों में 2831 एसिम्टोमैटिक और 224 सिम्टोमैटिक हैं.

इन जिलों में 50 से कम एक्टिव केस

जिला केस

पलामू 48

गढ़वा 46

लोहरदगा 35

खूंटी 34

लातेहार 30

गुमला 29

पाकुड़ 28

साहिबगंज 20

गोड्डा 19

रामगढ़ 16

जामताड़ा 11

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें