1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren paid tribute to martyr pandey ganpat rai of 1857 revolution grj

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद पांडेय गणपत राय को दी श्रद्धांजलि, बोले-हमेशा याद रखा जाएगा बलिदान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के शहीद स्मारक में 1857 की क्रांति के शहीद पांडेय गणपत राय की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा. आने वाली पीढ़ी के लिए वे हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: श्रद्धांजलि अर्पित करते सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News: श्रद्धांजलि अर्पित करते सीएम हेमंत सोरेन
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के वीर नायक शहीद पांडेय गणपत राय के शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इनका बलिदान हमेशा याद रखा जायेगा. इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज गुरुवार को रामगढ़ पहुंचे, जहां झामुमो नेता फागु बेसरा के घर वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुए और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया.

हमेशा याद रखा जाएगा बलिदान

1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के वीर नायक शहीद पांडेय गणपत राय का आज शहादत दिवस है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस अवसर पर राजधानी रांची स्थित शहीद स्मारक में उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा. आने वाली पीढ़ी के लिए वे हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे. अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह करने वाले अमर शहीद पांडेय गणपत राय के शहादत दिवस पर उन्हें शत-शत नमन.

फागु बेसरा के घर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज जेएमएम के वरीय नेता फागु बेसरा की सुपुत्री के विवाह एवं सुपुत्र के रिसेप्शन कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रामगढ़ जिले के हेसागढ़ा स्थित उनके आवास पर पहुंचे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने फागु बेसरा की सुपुत्री चांदमुनि बेसरा को सुखद दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फागु बेसरा के सुपुत्र राजेश बेसरा एवं पुत्रवधू शीला हेंब्रम को सुखद दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दीं और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया.

सीएम हेमंत सोरेन का स्वागत

इससे पहले हेसागढ़ा के जोरा करम, बीस माइल फुटबॉल मैदान स्थित अस्थायी हेलीपैड पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आगमन हुआ. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुके देकर स्वागत किया. इस अवसर पर जेएमएम रामगढ़ के जिला अध्यक्ष विनोद किस्कु, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार महतो, विनोद महतो, आलम अंसारी एवं राजेश टुडू सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें