1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand 19 laborers trapped in sri lanka welcome to reach ranchi faces blooming return home grj

Jharkhand News:श्रीलंका में फंसे झारखंड के 19 मजदूरों का रांची पहुंचते ही स्वागत, वतन लौटते ही खिले चेहरे

श्रीलंका में फंसे झारखंड के 19 मजदूरों ने वतन वापसी के लिए केंद्र व राज्य सरकार से गुहार लगायी थी. इसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए उस पर कार्रवाई की गई. इसके तहत ये सुरक्षित रांची लौटे. वतन लौटते ही इनके चेहरे खिल उठे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट पर वतन लौटे मजदूर
Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट पर वतन लौटे मजदूर
प्रभात खबर

Jharkhand News: श्रीलंका में फंसे झारखंड के 19 मजदूर सकुशल रांची पहुंचे. आज शुक्रवार को ह्यूमन हेरिटेज केयर फाउंडेशन के चेयरमैन और निदेशक अमरदीप कौशल और उनके सहयोगियों द्वारा रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर माइग्रेशन सेल के कर्मियों के साथ सभी मजदूरों का स्वागत किया गया. आपको बता दें कि इन मजदूरों ने वतन वापसी के लिए केंद्र व राज्य सरकार से गुहार लगायी थी. इसके बाद श्रीलंका में बैठे हाई कमिशन की टीम द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए उस पर कार्रवाई की गई. इसके तहत ये सुरक्षित रांची लौटे. वतन लौटते ही इनके चेहरे खिल उठे.

19 मजदूर श्रीलंका में थे फंसे

झारखंड के गिरिडीह जिले के उपायुक्त ने वीडियो कॉल कर अमरदीप के जरिए मजदूरों से बातचीत की और कहा कि बहुत जल्द जितने भी मजदूर गिरिडीह से हैं, उनको अपने ऑफिस में बुलाया जाएगा और साथ ही अमरदीप को भी उन्होंने न्योता दिया. आपको बता दें कि 19 मजदूरों में से 16 मजदूर गिरिडीह के हैं. 2 मजदूर हजारीबाग जिले के हैं और एक मजदूर धनबाद जिले का है.

मजदूरों को मिली मजदूरी

ट्विटर के माध्यम से झारखंड के संबंधित जिलों के उपायुक्तों को इसकी सूचना दे दी गयी है. मजदूरों को तीन माह का बकाया वेतन दिया जा चुका है. इसके साथ ही उनके वीजा-पासपोर्ट को भी उन्हें दे दिया गया है. अमरदीप ने सभी मजदूरों को सकुशल एयरपोर्ट से अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना किया. इस दौरान उन्होंने मजदूरों से कहा कि कुछ भी दिक्कत आने पर उनसे दूरभाष पर तुरंत संपर्क करें.

वतन वापसी की गुहार

आपको बता दें कि सभी मजदूरों ने कल्पतरू ट्रांसमिशन कंपनी की ओर से पिछले तीन महीने का वेतन भुगतान नहीं करने की बात सोशल मीडिया पर साझा की थी. मजदूरों का कहना था कि भोजन की समस्या हो गयी है. कंपनी ने सभी मजदूरों का पासपोर्ट जब्त कर लिया है. मजदूरी बकाया है. वेतन की मांग करने पर कंपनी आनाकानी कर रही है. मजदूरों ने भारत और झारखंड सरकार से वतन वापसी के साथ मजदूरी भुगतान की गुहार लगाई थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें