1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jbvnl jharkhand alert electricity bill dues related message coming on you may be a victim of online fraud srn

बिजली बिल बकाया संबंधित आ रहे है मैसेज तो रहें सतर्क नहीं तो हो सकते हैं ठगी के शिकार, JBVNL ने किया आगाह

अगर आपको भी हाल ही दिनों में बिजली बिल बकाया एवं कनेक्शन काटे जाने से संबंधित मैसेज आया है तो सावधान हो जाए. क्यों कि फर्जी नंबर और फेक आइडी हैं. इसमें से एक नंबर 9064762938 है, जिससे कई लोगों को मैसेज आ चुका है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Electricity bill fraud : इस नंबर से आ रहा है मैसेज तो हो जाए सावधान
Electricity bill fraud : इस नंबर से आ रहा है मैसेज तो हो जाए सावधान
Prabhat Khabar

Electricity bill fraud, Jharkhand News रांची : झारखंड के कई बिजली उपभोक्ताओं को इन दिनों अलग-अलग मोबाइल नंबर से बिजली बिल बकाया एवं कनेक्शन काटे जाने संबंधी मैसेज भेजा जा रहा है. ये फर्जी नंबर और फेक आइडी हैं. इसमें से एक नंबर 9064762938 है. मैसेज में बिजली बिल बकाया को लेकर संबंधित बिजली कार्यालय या उनसे संपर्क करने को कहा जा रहा है. ऐसा नहीं करने पर बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी दी जा रही है.

जेबीवीएनएल के आइटी सेल के जीएम संजय सिंह ने कहा कि उपभोक्ता मैसेज के चक्कर में न पड़ें. वे अपना बिजली बिल संबंधित बिजली कार्यालय के काउंटर, एटीपी मशीन या फिर जेबीवीएनएल की वेबसाइट के जरिये ही जमा करें. जेबीवीएनएल फर्जी नंबर व फेक आइडी को ट्रैक कर रहा है. आनेवाले दिनों में किसी भी उपभोक्ता की शिकायत आती है, तो उन नंबर के विरुद्ध साइबर फ्रॉड का केस दर्ज किया जायेगा.

मैसेज भेजनेवाले ने खुद को बताया चीफ इंजीनियर :

प्रभात खबर संवाददाता ने जब इस नंबर पर फोन किया तो फोन उठानेवाले ने खुद को बिजली विभाग का चीफ इंजीनियर बताया. उससे नाम आदि पूछने पर फोन काट दिया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें