1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac board exam 2021 latest news after cbse exams 2021 jac matric and inter exams are also likely to be canceled the court said this big thing about the board exams of the states srn

JAC Board Exam 2021 Latest News : CBSE के बाद जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा भी रद्द होने के आसार, कोर्ट ने राज्यों के बोर्ड परीक्षा को लेकर कही ये बड़ी बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा भी रद्द होने के आसार
जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा भी रद्द होने के आसार
प्रतीकात्मक तस्वीर

JAC Board Exam News, Jac Board Exam 2021 New Update रांची : झारखंड में भी जैक द्वारा ली जानेवाली मैट्रिक व इंटर की परीक्षा नहीं होने की संभावना बढ़ गयी है. राज्य सरकार फिलहाल सीबीएसइ द्वारा 12वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट किये जाने की प्रक्रिया जारी किये जाने का इंतजार कर रही है.

झारखंड में 15 जून तक मैट्रिक व इंटर की परीक्षा पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है. अब जब सीबीएसइ ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी है तो झारखंड में भी परीक्षा नहीं होने के आसार है.

राज्यों के बोर्ड का भी उठा मामला :

गौरतलब है कि कोर्ट ने कहा है कि पहले सीबीएसइ को तय करने दें मानदंड, फिर राज्यों के मामले भी देखा जायेगा. गौरतलब है कि CBSE के 12 वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद झारखंड के 12 वीं विद्यार्थियों की बेचैनी बढ़ गयी है. लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

जैक के सचिव महीप कुमार सिंह ने सभी पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरियो मीटिंग की थी. जिसमें उन्होंने सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी थी कि अगर परीक्षा होम सेंटर पर ली जाये, तो स्कूल-कॉलेजों को क्या तैयारी करनी होगी और स्कूलों में इसके लिए आवश्यक संसाधन हैं या नहीं इस पर चर्चा की थी.

आपको बता दें कि झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा पिछले 4 मई से 21 मई 2021 के बीच होनी थी, लेकिन राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामले को देखकर परीक्षा स्थगित कर दी गयी थी. पिछले साल झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षा में 59 फीसदी स्टूडेंट्स साइंस में उत्तीर्ण हुए थे, वहीं कॉमर्स का रिजल्ट 77.37 फीसदी और आर्ट्स का रिजल्ट 82.53 फीसदी रहा था. जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा भी रद्द होने के आसार तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें