1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac 10th result 2020 jharkhand board 10th result 2020 declare know how to check with roll number on jharkhand academic council official website jacnicin and jacresultscom

JAC Jharkhand Board 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी, यहां देख सकते हैं LIVE प्रसारण, VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी
झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी
Photo : Prabhat khabar

Jharkhand JAC 10th Result 2020, JAC Result 2020, JAC Board Result 2020: झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट आज जारी हुआ. छात्रों का इंतजार खत्म हुआ, कोरोना महामारी के कारण छात्रों का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया था. बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही डिक्लेयर किए गये हैं. इन्हें जेएसी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से देखा जा सकता है. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है jac.nic.in और jacresults.com. एक बार रांची स्थित जैक के ऑफिस के द्वारा औपचारिक रूप से रिजल्ट की घोषणा होने के बाद इन वेबसाइट्स पर परिणाम देखा जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

Prabhat Khabar झारखंड बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की घोषणा को लाइव प्रसारित कर रहा है. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने ऑनलाइन रिजल्ट जारी किया. रिजल्ट के हर अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Prabhat Khabar झारखंड बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की घोषणा को लाइव प्रसारित करेगा.
Prabhat Khabar झारखंड बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की घोषणा को लाइव प्रसारित करेगा.
Prabhat Khabar
email
TwitterFacebookemailemail

1 लाख 48 हजार 51 परीक्षार्थी फर्स्ट डिवीजन से पास

कुल सफल छात्रों में से 1 लाख 48 हजार 51 परीक्षार्थी फर्स्ट डिवीजन से पास हुये हैं. 1 लाख 24 हजार 36 परीक्षार्थी सेकेंड डिवीजन से पास हुये हैं. वहीं 16 हजार 441 परीक्षार्थी थर्ड डिवीजन से पास हुये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail
झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट.pdf
download

झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट, PDF यहां से डाउनलोड करें

email
TwitterFacebookemailemail

एक महीने से भी कम समय में पूरा किया मूल्यांकन का काम

जैक अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षा मंत्री जैक के अनुरोध पर आये हैं इनकी वजह से कार्यक्रम भव्य हुआ है. हमारा जैक परिवार खुश है. हम सबका आभार व्यक्त करते हैं. आज जिस परीक्षा का फल प्रकाशित हुआ है वह फरवरी में हुई थी. मूल्याकंन बाधित रहा हमने 28 मई से मूल्यांकन का काम शुरू किया और 25 जून को पूरा किया. हमारे कर्मचारी लगे रहे जिसके वजह से कम समय में रिजल्ट प्रकाशित कर पाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

75.01 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए पास 

झारखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में कुल 75.01 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं. फरवरी में आयोजित हुई दसवीं बोर्ड की परीक्षा के लिए कुल 3 लाख 87 हजार 695 छात्रों ने आवेदन किया था. इनमें से 3 लाख 85 हजार 144 छात्र परीक्षा में शामिल हुये. परीक्षा में शामिल कुल छात्रों में से 2 लाख 88 हजार 928 परीक्षार्थी सफल हुये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Jharkhand JAC 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी हो गया है. छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. कोरोना महामारी के कारण छात्रों का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया था. बोर्ड के अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही डिक्लेयर किये जायेंगे.

झारखंड जैक बोर्ड की दसवीं का रिजल्ट लाइव

Posted by Prabhat Khabar on Wednesday, July 8, 2020
email
TwitterFacebookemailemail

इस वर्ष जैक द्वारा आयोजित मैट्रिक (Class 10 JAC Board Result) परीक्षा में 3.87 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया था. ये परिक्षाएं फरवरी में आयोजित की गई थीं. परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरू हुईं और 28 फरवरी को संपन्न हुईं थी. जैक अधिकारियों ने कहा कि 3,87,021 छात्रों ने परीक्षा देने के लिए दाखिला लिया था. मैट्रिक की परीक्षा गृह विज्ञान के पेपर से शुरू हुई और 28 फरवरी को संस्कृत के पेपर के साथ संपन्न हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे देख सकते हैं अपना परिणाम

  • चरण 1: JAC की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in / jacresults.com पर लॉगऑन करे

  • चरण 2: 10th झारखंड 10 वीं परिणाम 2020 ’लिंक पर क्लिक करें

  • चरण 3: अपना परीक्षा रोल नंबर और वेबसाइट पर पूछे गए अन्य विवरण दर्ज करें

  • स्वास्थ्य के बीच कक्षा 9 से 12 तक के लिए सीबीएसई पाठ्यक्रम 30 प्रतिशत घटा

  • चरण 4: वेबसाइट पर अपना विवरण सत्यापित करें

  • चरण 5: आपका झारखंड कक्षा 10 वीं बोर्ड परिणाम 2020 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

  • चरण 6: अपने परिणाम डाउनलोड करें या आप भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं

email
TwitterFacebookemailemail

असफल विद्यार्थियों की होगा कंपार्टमेंटल की परीक्षा का इंतजाम

परीक्षा में फेल होने वाले विद्यार्थियों के अलावा वे विद्यार्थ, जो परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उनके लिए झारखंड बोर्ड कंपार्टमेंटल/इंप्रूवमेंट एग्जाम की व्यवस्था की गयी है. रिजल्ट के प्रकाशन के तत्काल बाद इन परीक्षाओं के लिए फॉर्म उपलब्ध हो जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

इसके अलावा अगर 12वीं के रिजल्ट की बात करें तो ऐसी संभावना जताई जा रही है कि 10वीं के नतीजे जारी होने के कुछ वक्त बाद ही 12वीं का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी 12वीं के रिजल्ट के संबंध में भी कोई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें