1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant soren government 2nd anniversary preparations gifted these schemes grj

Jharkhand News: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की दूसरी वर्षगांठ की तैयारियां तेज, इन योजनाओं की मिलेगी सौगात

हेमंत सोरेन सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक करते डीडीसी
Jharkhand News: कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक करते डीडीसी
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की दूसरी वर्षगांठ की तैयारियां तेज हो गयी हैं. इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जायेगा. इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बुधवार को रांची के डीडीसी विशाल सागर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. उपविकास आयुक्त विशाल सागर ने कहा कि राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के पर राज्यस्तरीय तथा जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर आम नागरिकों के बीच सरकार द्वारा चलायी गयी कल्याणकारी योजनाओं के लाभुकों के बीच विभिन्न विभागों द्वारा परिसम्पत्ति एवं ऋण तथा अनुदान का वितरण किया जाएगा. आपको बता दें कि 29 दिसंबर को सरकार के दो वर्ष पूरे हो रहे हैं.

रांची के डीडीसी विशाल सागर ने योजनाओं के उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों के वितरण को लेकर विभाग से संबंधित योजनाओं की संपूर्ण जानकारी डीआरडीए कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की दूसरे वर्षगांठ पर होने वाले कार्यक्रम में मुख्य रूप से केसीसी वितरण, झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत ग्रीन कार्ड (राशन कार्ड) वितरण, चिकित्सा अनुदान राशि का वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण/शहरी के अंतर्गत पूर्ण आवासों का लाभुकों के बीच हस्तांतरण, जिला मत्स्य विभाग द्वारा लाभुकों के बीच नेट तथा लाइव स्पॉन वितरण, बाबा साहेब भीमराव अम्बेदकर आवास योजना के लाभुकों के बीच हस्तांतरण किया जायेगा.

वन अधिकार अधिनियम अंतर्गत सामुदायिक तथा व्यक्तिगत पट्टों का वितरण, श्रम विभाग द्वारा लाभुकों के बीच साइकिल, शर्ट पैंट एवं साड़ी, सेफ्टी किट तथा डेमो चेक का वितरण, जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मातृ वंदना योजना, लक्ष्मी लाडली योजना की लाभुकों को राशि का भुगतान, सेविका एवं सहायिका को चयन पत्र वितरण, जेएसएलपीएस द्वारा केसीसी के लाभुकों को सीसी लिंकेज तथा जोहार परियोजना अंतर्गत ड्रिप इरिगेशन के लिए लाभुकों के बीच डमी चेक वितरण एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनांतर्गत लाभुकों के बीच डमी चेक का वितरण किया जाएगा. बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने संबंधित विभागों को योजनाओं की सूची तथा विभागीय उपलब्धि से संबंधित रिपोर्ट जल्द से जल्द जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें