38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बोले- ईडी कर रहा है अपना काम, कोई कानून से ऊपर नहीं

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि यह किसी हिंदू या मुस्लिम का नहीं, बल्कि यह हम सभी भारतीयों का है. यही हमारी संस्कृति को भी दर्शाता है.

रांची : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा है कि इडी द्वारा मुख्यमंत्री से पूछताछ को लेकर आखिर झारखंड में विधि-व्यवस्था क्यों बिगडेगी? इसे लेकर लोगों को कोई शंका नहीं होनी चाहिए. विधि-व्यवस्था देखने का काम ही मुख्यमंत्री का है. जहां तक इडी की बात है, तो वह अपना काम रहा है. कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. मुख्यमंत्री को भी उनके सवालों का जवाब देना है. इसमें विधि-व्यवस्था बिगड़ने का सवाल कहां से आ गया? इसे लेकर लोगों को परेशान होने या फिर क्रोधित होने की बात नहीं है. श्री राधाकृष्णन बुधवार को मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार से दीक्षांत समारोह में शामिल होकर राजभवन लौटने के क्रम में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

राज्यपाल ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है. प्रधानमंत्री तक को जवाब देना पड़ा है. लीडर बनने के लिए कानून का पालन करना ही होगा. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि यह किसी हिंदू या मुस्लिम का नहीं, बल्कि यह हम सभी भारतीयों का है. यही हमारी संस्कृति को भी दर्शाता है. इस मंदिर के निर्माण से भारतीय संस्कृति को पुन: स्थापित करने का कार्य किया जा रहा है, जो वर्षों पहले विध्वंस हो गया था. एक अन्य सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि प्राइवेट विश्वविद्यालय पैसे कमानेवाली संस्था नहीं होनी चाहिए. जो भी नियम-कानून है, विवि को पालन करना ही होगा. झारखंड में उच्च शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने की जरूरत है.

Also Read: रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने इक्फाई यूनिवर्सिटी के छात्रों को पढ़ाया विवेकानंद का पाठ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें