21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड : धोखाधड़ी और ठगी गिरोह में बैंक कर्मी भी शामिल, एक गिरफ्तार, ऐसे फंसाता था लोगों को अपने...

झारखंड : धोखाधड़ी और ठगी गिरोह में बैंक कर्मी भी शामिल, एक गिरफ्तार, ऐसे फंसाता था लोगों को अपने जाल में

गिरोह में मधुकम जतरा मैदान निवासी शेखर कुमार, वृंदावन नगर, हेहल पहाड़ टोली निवासी हिमांशु, मनीष और कांके स्थित एक बैंक का कर्मचारी सुधांशु शामिल है. रांची में गिरोह का सरगना हिमांशु है.

रांची : धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में सूरज कुमार (27 वर्ष) नामक युवक को सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के वृंदावन नगर, पहाड़ टोला का निवासी है. पुलिस को सूचना मिली थी कि वह लाेगों को विभिन्न तरीके से बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी व ठगी कर आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा रहा है. इस सूचना पर एक पुलिस टीम गठित की गयी. सत्यापन में सूचना सही पाने के बाद टीम ने सूरज कुमार के घर पर छापा मार कर उसे गिरफ्तार किया. फिर उसके घर की तलाशी ली. सूरज के पॉकेट से मिले मोबाइल व घर से मिले जाली दस्तावेज की जांच में यह बात सामने आयी कि मोबाइल में धोखाधड़ी करने से संबंधित कई ऐप और वॉयस रिकॉर्डर थे.

इसमें कुछ रिकॉर्डिंग से प्रतीत हुआ कि अभियुक्त ने लोगों को यह बताया कि वह धनी व्यक्ति है और लोन देने की बात कह ठगने का प्रयास किया है. मोबाइल में जो सिम लगा था, वह भी फर्जी कागजात के सहारे लिया गया है. पुलिस की पूछताछ में सूरज ने पुलिस को बताया कि वह प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मीशो ऑनलाइन शॉपिंग, धानी इंस्टेंट पर्सनल लोन और लॉटरी लगाने के नाम पर लोगों को फोन कर धोखाधड़ी और ठगी करता था. उसके गिरोह में मधुकम जतरा मैदान निवासी शेखर कुमार, वृंदावन नगर, हेहल पहाड़ टोली निवासी हिमांशु, मनीष और कांके स्थित एक बैंक का कर्मचारी सुधांशु शामिल है. रांची में गिरोह का सरगना हिमांशु है. गिरोह के लोग करीब डेढ़ वर्ष से यह धंधा चला रहे हैं.

Also Read: झारखंड : फर्जी साइबर पुलिस बनकर घर में घुसे चार ठग, 40 हजार रुपये लेकर फरार, एक गिरफ्तार

शिवम डेवलपर्स है. वह फेसबुक में धानी इंस्टंट पर्सनल लोन ऐप का जाली प्रचार बनाकर डालता था. जिससे लोन के लिए लोग उसको फोन करते थे. वह प्रतिनिधि के तौर पर लोगों से बात करता था. फिर अपना जाली पहचान पत्र व आइडी भेजकर लोगों से ठगी करता था. वह जाली दस्तावेज के सहारे सिम 7370xxx84 नंबर के यूपीआइ से मंगवाता था. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एसआइ धनंजय कुमार गोप ने सुखदेवनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें