33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अब 20 मई को होगी सुनवाई

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना व जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ ने सुनवाई की. 20 मई को इस मामले में अगली सुनवाई होगी.

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई की. अब 20 मई को इस मामले में अगली सुनवाई होगी. पूर्व सीएम ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंडरिंग केस में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को हेमंत की याचिका की थी निष्पादित
पिछले 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की उस याचिका को निष्पादित कर दिया था, जिसमें उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट को यह निर्देश देने का अनुरोध किया था कि मनी लाउंडरिंग केस में उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर वह फैसला सुनाए.

Also Read: Ranchi Land Scam: लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग के बीच हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी हेमंत सोरेन की याचिका
झारखंड हाईकोर्ट ने पिछले तीन मई को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की वह याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती दी थी. हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ वे सुप्रीम कोर्ट गए थे.

हेमंत सोरेन अंतरिम जमानत के लिए गए थे सुप्रीम कोर्ट
झारखंड के पूर्व सीएम व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी. उन्होंने आग्रह किया था कि उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर जब तक हाईकोर्ट का आदेश नहीं आ जाता, तब तक उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति दी जाए.

31 जनवरी को हेमंत सोरेन को ईडी ने किया था गिरफ्तार
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी 2024 को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया था. लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था. जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए उन्हें ईडी ने कई समन जारी किए थे, लेकिन वे सिर्फ दो ही समन में जवाब के लिए उपस्थित हुए. दूसरी बार पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Also Read: हेमंत सोरेन झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें