37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FIH Olympic Qualifiers: जर्मनी की खिलाड़ियों ने रांची में किये प्रभु जगन्नाथ के दर्शन

बुधवार को जर्मनी की खिलाड़ियों ने जगन्नाथपुर मंदिर का भ्रमण किया. इस अवसर पर खिलाड़ियों को तिलक लगाया गया और भगवान का वस्त्र दिया गया, जिसे पाकर सभी काफी खुश दिखीं. इस दौरान समिति के सुधांशु नाथ शाहदेव, पंडित कौस्तुभधर मिश्रा, विपिन उपाध्याय, श्रीराम मोहंती, सरयू नाथ मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे.

एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर में खेलने रांची पहुंची विदेशी टीमों की खिलाड़ी झारखंड की संस्कृति से रूबरू हो रही हैं. जर्मनी, इटली, चेक रिपब्लिक, यूएसए, चिली, न्यूजीलैंड और जापान की खिलाड़ियों को यहां की आबोहवा काफी पसंद आ रही है. यही कारण है कि सभी टीमों की खिलाड़ी इतनी ठंड के बावजूद अलग-अलग सत्र में न केवल अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रही हैं, बल्कि यहां के मौसम का भी लुत्फ उठा रही हैं. विदेशी टीमें जब रांची पहुंचीं, तब उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया था. स्वागत के दौरान खिलाड़ी झारखंडी धुन पर थिरकती भी दिखीं. अब सभी यहां की संस्कृति से वाकिफ हो रही हैं. इस क्रम में जर्मनी की टीम गुरुवार को शाम करीब चार बजे जगन्नाथपुर मंदिर पहुंचीं और प्रभु जगन्नाथ के दर्शन किये. सभी ने करीब 45 मिनट मंदिर परिसर में समय व्यतित किया. सभी ने मुख्य मंदिर सहित अन्य देवी-देवताओं के दर्शन किये. इससे पूर्व बुधवार को चेक रिपब्लिक की टीम ने भी जगन्नाथपुर मंदिर का भ्रमण किया था. इस अवसर पर खिलाड़ियों को टीका लगाया गया और भगवान का वस्त्र दिया गया, जिसे पाकर सभी काफी खुश दिखीं. इस दौरान समिति के सुधांशु नाथ शाहदेव, पंडित कौस्तुभधर मिश्रा, विपिन उपाध्याय, श्रीराम मोहंती, सरयू नाथ मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे.

Also Read: IND vs AFG: रोहित शर्मा ने खोया अपना आपा, शुभमन गिल को सुनाई खरी-खोटी
रांची का दुपट्टा खरीदने रंगरेज गली पहुंचीं इटली की खिलाड़ी

रांची. रांची पहुंची विदेशी खिलाड़ियों को यहां का पहनावा भी काफी पसंद आ रहा है. इसकी मिसाल गुरुवार को अपर बाजार में देखने को मिली. इटली की खिलाड़ियों को यहां का पहनावा इतना पसंद आया कि वे अपर बाजार की रंगरेज गली पहुंच गयीं, दुकानों का भ्रमण किया और वहां दुपट्टों की खरीदारी की.

पेरिस ओलिंपिक का टिकट कटाने में होंगे सफल : यानेक शॉपमैन

रांची. भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने गुरुवार को स्वीकार किया कि उनकी टीम ने हांगझोउ एशियाई खेलों के जरिये पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइ करने का मौका गंवा दिया, लेकिन अब उन्हें यकीन है कि शनिवार से शुरू हो रहे ओलिंपिक क्वालीफायर के जरिये वह पेरिस का टिकट कटायेंगे. पिछले साल हांगझोउ एशियाई खेलों के जरिये सीधे ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूकी भारतीय टीम यहां क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलेगी. यहां 13 से 19 जनवरी तक होने वाले क्वालीफायर में भाग ले रही आठ में से शीर्ष तीन टीमें पेरिस ओलिंपिक खेलेंगी. शॉपमैन ने कहा कि हम एशियाई खेलों में चूक गये, लेकिन अतीत को भुला कर यहां अच्छा खेलेंगे. हमें पहले से बेहतर खेलना होगा और ऐसा करने पर ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइ कर सकते हैं. भारत पूल-बी में अमेरिका के खिलाफ शनिवार को अपने अभियान का आगाज करेगा. अभ्यास मैच में भारत ने चेक रिपब्लिक को 2-0 से हराया : भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को अभ्यास मैच में चेक रिपब्लिक को 2-0 से हराया. इससे पहले जापान और इटली की टीमों ने भी अभ्यास मैच खेल कर अपनी तैयारी पुख्ता की. इस बीच गुरुवार को भारतीय टीम के अलावा चिली, इटली, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका और चेक रिपब्लिक की टीमों ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी तैयारी के बारे में बताया.

Also Read: Hockey turf Ground: पटना में बनेगा हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान, पढ़िए क्या होगी इसमें खास …

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें