35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIH Olympic Qualifiers 2024: भारत के पास ओलिंपिक में जाने का एक आखिरी मौका

एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया. भारत के पास पेरिस ओलिंपिक कोटा पक्का करने का एक और मौका है. भारतीय टीम शुक्रवार को तीसरे-चौथे स्थान के लिए मैच में जापान को हरा कर पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

जर्मनी ने बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा कर पेरिस ओलिंपिक का टिकट कटाया. गुरुवार को मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले गये एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी शुक्रवार को फाइनल में यूएसए से भिड़ेगी, जिसने पहले सेमीफाइनल में जापान को 2-1 से हराया. भारत के पास पेरिस ओलिंपिक कोटा पक्का करने का एक और मौका है. भारतीय टीम शुक्रवार को तीसरे-चौथे स्थान के लिए मैच में जापान को हरा कर पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है. सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने जुझारू जज्बा दिखाया, लेकिन पेनाल्टी शूटआउट में जर्मनी से 3-4 से हार गयी. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 गोल से बराबरी पर रहीं, जिससे मैच पेनाल्टी शूटआउट में चला गया. निर्धारित समय में भारत के लिए दीपिका (15वें मिनट) और इशिका चौधरी (59वें मिनट) ने गोल किये. वहीं, जर्मनी के लिए दोनों गोल चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (27वें, 57वें) ने दागे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें