1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity condition is ranchi on trust of god suddenly there was a power failure in night this answer came after asking the reason srn

भगवान भरोसे राजधानी रांची की बिजली, रात में अचानक हो गयी गुल, वजह पूछने पर आया ऐसा जवाब

45 बजे बिजली चली गयी तो लोगों ने इसे समान्य कटौती की तरह लिया. लेकिन विभाग और अंडरग्राउंड केबल बिछाने के चक्कर में लोगों को 14 घंटे बिना बिजली के रहना पड़ा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भगवान भरोसे राजधानी रांची की बिजली
भगवान भरोसे राजधानी रांची की बिजली
Prabhat Khabar

रांची : राजधानी में बिजली व्यवस्था भगवान भरोसे है. कोकर रूरल सब स्टेशन के अंदर रविवार रात करीब 1:45 बजे अचानक से बिजली गुल हो गयी. लोगों ने शुरुआत में इसे सामान्य कटौती के तौर पर लिया, लेकिन विभाग और अंडरग्राउंड केबल बिछाने वाली कंपनी के बीच चली फेंका-फेंकी के चक्कर में करीब 25 हजार आबादी को 14 घंटे तक बिना बिजली के रहना पड़ा.

इस दौरान लोगों के घर के इनवर्टर जवाब दे गये. काम पर निकलनेवालों को परेशानी हुई. ऑनलाइन क्लास करनेवाले बच्चों के फोन और लैपटॉप डिस्चार्ज हो गये. पानी की किल्लत हुई सो अलग. बड़े हाउसिंग सोसाइटी में जेनरेटर से सप्लाई शुरू की गयी. सोमवार शाम 3:45 बजे जुगाड़ तकनीक से अस्थायी तौर पर बिजली बहाल की गयी.

जानकारी के अनुसार, बांधगाड़ी फीडर में आयी गड़बड़ी के कारण अंडरग्राउंड दोनों सर्किट एरियल बंच केबल में खराबी अा गयी. पावर सब स्टेशन से फॉल्ट जानकारी तुरंत मिल गयी, लेकिन स्विच बोर्ड ऑपरेटर ने सहायक विद्युत अभियंता को इसकी जानकारी सोमवार सुबह दी. इसके बाद सुबह 6:00 बजे फॉल्ट ढूंढ़ने के लिए विभाग की टीम ने पेट्रोलिंग शुरू की.

दोपहर 12:00 बजे फॉल्ट का पता चला. शुरुआती मरम्मत के बाद दोपहर 1:00 बजे कुछ इलाकों में ओवरहेडेड तार के जरिये आपूर्ति शुरू की गयी. जबकि, अयोध्यापुरी इलाके में दो बड़े ट्रांसफार्मरों को शाम 3:45 बजे बिजली मिल सकी. इसके बाद भी बिजली का आना-जाना जारी रहा. यहां खराब पड़े दोनों सर्किट में से तीन फेज निकाल कर तात्कालिक व्यवस्था के तहत लाइन चालू की गयी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें