25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव आयोग चलायेगा मैं भी इलेक्शन अंबेसडर कैंपन, सीइओ ने स्कूलों के प्राचार्यों से मांगा सहयोग

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने कहा राज्य के सभी सीबीएसइ व आइसीएसइ स्कूलों के प्राचार्यों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग कर उनसे लोगों को मताधिकार के प्रति जागरूक करने में सहयोग मांगा.

रांची (प्रमुख संवाददाता). राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने कहा राज्य के सभी सीबीएसइ व आइसीएसइ स्कूलों के प्राचार्यों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग कर उनसे लोगों को मताधिकार के प्रति जागरूक करने में सहयोग मांगा. सात मई की शाम छह से आठ बजे तक #MainBhiElectionAmbassador सोशल मीडिया कैंपेन में सभी शिक्षण संस्थानों व इंफ्लुएंसर से हिस्सा लेने की अपील की. कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से कैंपेन आयोजित किया जा रहा है. इसके तहत मतदाताओं को जागरूक करने व चुनाव महापर्व उत्साहपूर्ण तरीके से मनाने के लिए किये गये कार्यों का डिजिटल कंटेंट सोशल मीडिया पर अपलोड करें. श्री रवि कुमार ने कहा कि चुनाव में हर किसी को बराबर का अधिकार है. चुनाव में मतदान के साथ इसके लिए आस-पास के लोगों को प्रेरित करना भी सभी की जिम्मेवारी है. स्कूल एवं कॉलेजों के बच्चों ने मतदान की अहमियत को बताने के लिए स्वीप कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लिया. फ्यूचर और फर्स्ट टाइम वोटर के रूप में बच्चे महती भूमिका निभा रहें हैं. सात मई को होने वाले सोशल मीडिया कैंपेन में स्कूल प्रबंधन स्वीप के तहत की गयी गतिविधियों के डिजिटल कंटेंट अपने सोशल मीडिया हैंडल पर #MainBhiElectionAmbassador हैशटैग के साथ अपलोड करें. पोस्ट में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व भारत निर्वाचन आयोग के सोशल मीडिया अकाउंट को भी जरूर टैग करें. श्री रविकुमार ने कहा कि मतदाताओं को निर्वाचन का महत्व बताते हुए उनको मतदान में अपनी भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित करना चुनाव आयोग की प्राथमिकता है. इसके साथ साथ मतदाताओं को नैतिक मतदान के लिए भी जागरूक करना है. स्कूल के बच्चों को मैं भी इलेक्शन अंबेसडर जैसे कार्यक्रमों से जोड़कर लोकतंत्र के एक जागरूक मतदाता के रूप में तैयार किया जा सकेगा. साथ ही भविष्य में होने वाले मतदान में उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित की जा सकेगा. विडियो कांफ्रेंसिंग में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नेहा अरोड़ा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें