26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : ईडी ने सांसद धीरज साहू को आज बुलाया, हेमंत सोरेन और विनोद सिंह से पूछताछ जारी

ईडी ने आर्किटेक्ट विनोद सिंह को समन भेज कर नौ फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस समन के आलोक में हाजिर होने पर शुक्रवार को उससे पूछताछ की गयी. पूछताछ के दौरान उसकी और पारिवारिक सदस्यों की आमदनी और संपत्ति से संबंधित सवाल पूछे गये.

रांची : दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास से जब्त कार के संबंध में सांसद धीरज साहू से शनिवार को पूछताछ की जायेगी. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और आर्किटेक्ट विनोद सिंह से पूछताछ जारी है. ईडी ने शुक्रवार को पूर्व प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू का मोबाइल फोन का डाटा जांच के लिए लिया. इडी ने दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री के आवास से जब्त कार के सिलसिले में पूछताछ के लिए सांसद धीरज साहू को समन भेज कर 10 फरवरी को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया था. इडी ने कोलकाता में प्रेमनाथ अग्रवाल के घर पर छापामारी के दौरान मिली जानकारी के बाद गुरुग्राम स्थित एक आलीशान फ्लैट पर छापा मारा था. अग्रवाल ने इसे अपना कार्यालय बताया था, जबकि वहां मौजूद केयर टेकर ने फ्लैट को सांसद धीरज साहू का बताया था. अग्रवाल के बेटे योगेश ने दिल्ली से कार जब्त होने के बाद एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था. इस व्हाट्सऐप ग्रुप से मिली जानकारी और गुरुग्राम स्थित फ्लैट से जब्त दस्तावेज के मद्देनजर सांसद को समन जारी किया है.

इडी कार्यायल पहुंचे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, दिया मोबाइल डाटा

ईडी ने जनवरी के पहले सप्ताह में पिंटू के घर पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान उनका मोबाइल जब्त किया गया था. उस मोबाइल से डाटा निकालने के लिए इडी ने उन्हें समन कर नौ फरवरी को हाजिर होने का निर्देश दिया था. इडी ने शुक्रवार को उनकी मौजूदगी में उनके मोबाइल से डाटा निकाला और उस पर उनके हस्ताक्षर कराये.

विनोद सिंह से व्हाट्सऐप मैसेज के संबंध में हुई पूछताछ

ईडी ने आर्किटेक्ट विनोद सिंह को समन भेज कर नौ फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस समन के आलोक में हाजिर होने पर शुक्रवार को उससे पूछताछ की गयी. पूछताछ के दौरान उसकी और पारिवारिक सदस्यों की आमदनी और संपत्ति से संबंधित सवाल पूछे गये. इसके अलावा उसके मोबाइल से निकाले गये व्हाट्सऐप मैसेज को दिखा कर उससे सवाल पूछे गये. पूछताछ के दौरान उसने व्हाट्सऐप मैसेज से जुड़े कुछ सवालों के जवाब दिये. जबकि, कुछ को टालने की कोशिश की.

Also Read: झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू पर ईडी का शिकंजा, 10 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें