1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. diwali 2021 direct bus from bihar to jharkhand run from these districts fare is less than private buses srn

बिहार के इन जिलों से झारखंड के लिए चलेंगी सीधी बसें, कल लगेगी इस पर मुहर, निजी बसों की अपेक्षा कम लगेगा भाड़ा

उत्तर बिहार से झारखंड के शहरों में बस से जाना और आसान होने वाला है. उत्तर बिहार के आठ जिलों से झारखंड के लिए समझौते के तहत बसों का परिचालन होना है. इस पर मुहर झारखंड परिवहन विभाग की बैठक में लगने वाला है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar jharkhand bus news : बिहार के इन जिलों से झारखंड के लिए चलेंगी सीधी बसें
bihar jharkhand bus news : बिहार के इन जिलों से झारखंड के लिए चलेंगी सीधी बसें
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Ranchi News रांची : अब उत्तर बिहार से झारखंड जाना और भी आसान हो जाएगा, इसके अलावा निजी ऑपरेटरों के अपेक्षा भाड़ा भी कम लगेगा. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. दरअसल झारखंड परिवहन विभाग उत्तर बिहार के 8 जिलों से झारखंड के विभिन्न जिलों के लिए बसों का परिचालन कराएगा. इसके तहत 200 से ज्यादा रूट झारखंड के बस मार्ग से जुड़ेगी.

झारखंड राज्य परिवहन विभाग के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर से रांची, टाटा, धनबाद और बोकारो के लिए बसें चलेंगी. हालांकि इन रूटों पर पहले से ही 2 दर्जन से अधिक बसों का परिचालन हो रहा है, लेकिन अभी जो बसें चलेंगी उनमें निजी बसों की अपेक्षा 10-25 फीसदी तक भाड़ा कम होगा.

हालांकि इस पर मुहर कल होने वाली राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक के बाद होगा. इसके अलावा बसों के टाइम टेबल और किस जिले से कितनी बसों का परिचालन होगा इस पर भी निर्णय लिया जाएगा.

इन जिलों से खुल सकती है इतनी बसें

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के अलावा चंपारण के मोतिहारी से दो और बेतिया से एक रूट पर बसें चलेंगी, जो टाटा के लिए मुजफ्फरपुर होकर चलेगी. वहीं सीतामढ़ी से टाटा और बोकारो, दरभंगा से रांची, बोकारो और टाटा के लिए बसों का परिचालन होगा. समस्तीपुर से टाटा और मधुबनी से टाटा और बोकारो के लिए बस सेवा शुरू होगी. इनमें से अधिकतर बसें मुजफ्फपुर, हाजीपुर, पटना आदि होकर रांची, बोकारो, टाटा और धनबाद के लिए चलेंगी.

अभी लगता है इतना भाड़ा

रूट एसी स्लीपर

मुजफ्फरपुर-रांची 650 750

मुजफ्फरपुर-बोकारो 700 800

मुजफ्फरपुर-टाटा 725 825

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें