1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. deepika kumari and atanu das marriage preparation ranchi jharkhand video

कुछ इस तरह एक दूजे के हो गये तीरंदाज दीपिका और अतनु दास, देखें वीडियो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दीपिका कुमार और अतनू दास की शादी में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
दीपिका कुमार और अतनू दास की शादी में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
फोटो : प्रभात खबर.

deepika kumari atanu das marriage preparation : अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज और ओलिंपियन दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) पश्चिम बंगाल के रहनेवाले अपने साथी खिलाड़ी अतनु दास (Atanu Das) के साथ विवाह बंधन में बंध गयी. विवाह कार्यक्रम में दोनों वर-वधू के बीच जयमाला कार्यक्रम हुआ.

कोविड 19 के मद्देनजर सुरक्षा का रखा गया था ध्यान 

वरमाला के बाद कुछ इस तरह थी चेहरे पर हंसी
वरमाला के बाद कुछ इस तरह थी चेहरे पर हंसी
प्रभात खबर

शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा गया था. इस समारोह में शामिल हुए लोगों ने मास्क पहन रखा था. मुख्यद्वार के बाहर हैंडसेनिटाइजर रखा गया था अंदर प्रवेश से पहले बाहर हाथ सेनिटाइज करना जरूरी था. इसके अलावा सभी लोगों का तापमान भी जांचा गया. अंदर खाने के टेबल के बीच दूरी भी रखी गयी थी.

कैसी थी साज सजावट 

शादी का  मंडप
शादी का मंडप
प्रभात खबर

प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया गया था. अंदर प्रवेश करते ही भगवान गणेश की एक विशाल प्रतिमा थी. बड़े से मैदान में एक स्टेज बनाया गया था जहां दीपिका और अतनु वरमाला के बाद बैठे थे और यही सभी मेहमानों से मुलाकात हुई. मंच के दायें और बायें तरफ खाने के स्टॉल लगे थे. पूरा समारोह रंग बिरंगी लाइटों से सजा था. शादी के लिए मंडप भी अलग से बनाया गया था जहां शादी हुई. यहां दो चौका रखा था जिस पर बैठकर यह शादी संपन्न हुई.

कैसी रही भारतीय तिरंदाज दीपिका और अतनु की शादी https://www.prabhatkhabar.com/state/jharkhand/ranchi/deepika-atanu-wedding-live-international-archer-deepika-will-hold-atanus-hand-today-in-ranchi-jharkhand

Posted by Prabhat Khabar on Tuesday, June 30, 2020

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वर-वधू को दिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने दी बधाई
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने दी बधाई
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वधू दीपिका कुमारी और वर अतनु दास को आशीर्वाद देने विवाह कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान वर-वधू को नये जीवन की शुरुआत करने के लिए शुभकामनाएं दी. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज एवं झारखंड की गौरव दीपिका कुमारी और अतनु दास के सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए दोनों को आशीर्वाद दिया. इससे पहले दोपहर में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास दीपिका को आशीर्वाद देने पहुंचे. उन्होंने झारखंड की बेटी दीपिका कुमारी के विवाह के अवसर पर उनके सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं.

कौन - कौन हुए शामिल 

दीपिका और अतनु एक दूजे के हो गये. दोनों को आशीर्वाद देने के लिए झारखंड के अतिथियों का देर शाम से मोरहाबादी स्थित विवाह समारोह स्थल पर आना जारी रहा. इस दौरान पद्मश्री अशोक भगत, रांची के सांसद संजय सेठ, डीजीपी एमवी राव, रांची की मेयर आशा लकड़ा, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम समेत अन्य अतिथियों ने दोनों को आशीर्वाद दिया.

एक दूजे के हुए दीपिका और अतनु.
एक दूजे के हुए दीपिका और अतनु.
फोटो : प्रभात खबर.

दीपिका की शादी में शरीक नहीं होने से अफसोस : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री और भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा दीपिका की शादी में शरीक करने वाले थे, लेकिन दिल्ली में कई महत्वपूर्ण बैठकों के कारण दीपिका कुमारी की शादी में शामिल नहीं होने पर अफसोस जताया है. श्री मुंडा ने ट्वीट कर बताया कि दीपिका मेरी बेटी है. पूरे देश की बेटी है. मैं आज उसकी शादी में शामिल नहीं हो पाया. इसका मुझे अफसोस है. मेरी पत्नी मीरा नवदंपति को बधाई देने जायेगी. मैं दोनों के सुखद दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं देता हूं.

कई लोग नहीं हो सके शामिल 

रांची के राजकुमार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की भी इस शादी सामरोह में शामिल होने की चर्चा थी लेकिन धौनी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. प्रभात खबर ने दीपिका की शादी से कुछ देर पहले उनसे बात करने की कोशिश की. मौके पर छोटी सी बातचीत में दीपिका ने बताया कि साल 2008 में वह उनसे मिली थी और उनके स्‍वभाव ने उन्‍हें बेहद प्रभावित किया. दीपिका कुमारी ने बताया कि वह पहली बार अतनु दास से जमशेदपुर (झारखंड) में मिली थीं. हमदोनों बैचमेट हैं. साल 2008 में हमारी पहली मुलाकात हुई थी. दीपिका कहती हैं कि ,'उनकी हर आदत उन्‍हें प्‍यारी लगती है. मुझे लगता है कि जब हम किसी को पसंद करते हैं तो उसकी हर आदत, चाहे वो अच्‍छी हो या बुरी हमें आकर्षित करती हैं. तो अतनु ही हर आदत मुझे पसंद है.'

गिफ्ट्स को पहले सैनिटाइज किया जायेगा

सरवेश ने आगे बताया,' मेहमानों द्वारा लाए गए सभी गिफ्ट्स को पहले सैनिटाइज किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि, कोई भी उन्‍हें हाथ में गिफ्ट नहीं थमायेंगे, बल्कि सामने रखे टेबल पर गिफ्ट रख कर जाएंगे और उसे सैनिटाइज करने के बाद ही उसे गाड़ी में रखा जाएगा.

कैटरर ने कही ये बात

कैटरर राहुल कपूर ने बताया कि, विभिन्‍न प्रकार की व्‍यंजनों को परोसा जाएगा. कोरोना को ध्‍यान में रखते हुए सारी डिशेज को कुछ दूरी पर रखा गया है कि ताकि सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन पूरी तरह हो. चूंकि दीपिका कुमारी के होनेवाले पति अतनु दास पश्चिम बंगाल से है और ऐसे में मछलियों की कई डिश भी मेन्‍यू में शामिल है.

Posted By: Budhmani minz

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें