1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cylinder fire nine scorched three serious srn

सिलिंडर में लगी आग, नौ झुलसे, तीन गंभीर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर

रांची : सदर थाना क्षेत्र के बड़गाई में शुक्रवार की शाम छठ के लिए प्रसाद और खाना बनाने के दौरान सिलिंडर में लगी आग लग गयी, जिससे एक ही परिवार के सीता देवी, पुष्पा देवी, अनिल साहू, मुकेश महतो, संपत देवी, बेबी कुमारी, ज्योति कुमारी, गीता देवी झुलस गये. वहीं एक बच्चा भी चपेट में आ गया.

घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. इसी बीच परिवार के सदस्यों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह सिलिंडर को बाहर निकाला और आग पर नियंत्रण पाया. वहीं, दूसरी कुछ सदस्यों ने झुलसे लोगों को कंबल से ढंक कर उनकी जान बचायी. इसके बाद तत्काल घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से रिम्स पहुंचाया गया. अनिल, पुष्पा और सीता देवी की स्थिति गंभीर है, लेकिन तीनों खतरे से बाहर हैं.

तीनों रिम्स में भर्ती हैं, जबकि मामूली रूप से घायल लोगों को आरंभिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. स्थानीय लोगों ने सदर पुलिस को फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी. जानकारी के मुताबिक छठ पूजा को लेकर परिवार के सदस्यों के अलावा आसपास के दूसरे लोग भी घर में जुटे थे.

इस वजह से घर में भीड़ थी. शुक्रवार की शाम अर्घ देने को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी थी. लगभग प्रसाद भी बन चुके थे. अर्घ के बाद बचे प्रसाद को बनाने की तैयारी शुरू हुई थी. इसके अलावा परिवार के सदस्यों के लिए खाना बनाने की भी तैयारी हो रही थी. इसी दौरान हॉल में सिलिंडर को लाकर प्रसाद बनाने के लिए उसे जलाया गया. लेकिन सिलिंडर का रेगुलेटर ठीक से फिट नहीं होने के कारण गैस का रिसाव होने लगा.

लेकिन किसी को इसका आभास नहीं हुआ. इस कारण गैस चूल्हा जलाने के दौरान पूरे हॉल में आग फैल गयी. हॉल से ही एक कमरा सटा हुआ है, उसमें भी कुछ लोग बैठे हुए थे. आग की लपटें इतनी तेज थी कि हॉल और कमरे में बैठे लोग आग की चपेट में आ गये. इस कारण नौ लोग झुलस गये. साथ ही कुछ सामान भी जल गये.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें