1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cronavirus lockdown jharkhand live ranchi police fell sluggish within a day

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE: झारखंड में आज 50 लोगों का हुआ कोरोना वायरस टेस्ट, सारे पाए गए निगेटिव

By Mithilesh Jha
Updated Date

Cronavirus Lockdown Jharkhand LIVE: medical staffs went to detect coronavirus positive cases in hindpidhi area in ranchi forced to go back, झारखंड में कोरोनावायरस का दूसरा मामला सामने आया है. हजारीबाग का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. दूसरी ओर रांची में गुरुवार (2 अप्रैल, 2020) को कोरोना की जांच करने पहुंची मेडिकल टीमों को हिंदपीढ़ी में घुसने से रोका, लोगों ने किया हंगामा. रांची में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने उस क्षेत्र में मेडिकल की 100 टीमों को भेजने का फैसला किया था. वहीं, पलामू जिला में लॉकडाउन का उल्लंघन कर वाहनों का परिचालन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. 25 वाहनों को जब्त कर लिया गया है और 43 वाहन मालिकों को नोटिस जारी किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 50 लोगों का हुआ कोरोना वायरस टेस्ट, सारे पाए गए निगेटिव

झारखंड में आज 50 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया, जिसमें सारे लोग निगेटिव पाए गए हैं

email
TwitterFacebookemailemail

विरोध के बाद रांची के हिंदपीढ़ी में फिर से कोरोना जांच शुरू

झारखंड की राजधानी रांची स्थिति हिंदपीढ़ी में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद से प्रशासन अलर्ट पर है. इस बीच हिंदपीढ़ी में कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार शाम में जांच शुरू कर दी गयी है. इससे पहले आज हिंदपीढ़ी पहुंची जांच टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा था. हिंदपीढ़ी इलाके के लोगों ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को प्रवेश नहीं करने दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोराना का दूसरा मामला सामने आया 

झारखंड में कोराना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है. हजारीबाग के एक युवक की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. युवक हजारीबाग का बताया जा रहा है और हाल ही में वह कोलकाता से एक शादी में शामिल होकर हजारीबाग लौटा था. इस प्रकार झारखंड में कोरोनावायरस के दो मामले हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंडरा से पुलिस ने पांच लोगों पकड़ा

पंडरा ओपी के आनंद नगर (काजू बागान) इलाके से पांच लोगों को पकड़े जाने की खबर है. लोगों ने आशंका जतायी थी कि दिल्ली या कहीं बाहर से आकर ये लोग यहां रह रहे हैं. पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया, लेकिन बाद में मालूम हुआ कि सभी बढ़ई हैं. उनके ठेकेदार ने यह मकान किराये पर ले रखा है और पैसे लेने आये सभी बढ़ई लॉकडाउन में फंस गये.

email
TwitterFacebookemailemail

रामनवमी के दिन मंदिर में भी लोगों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

मंदिरों में बढ़ी भीड़, तो पुलिस ने कपाट बंद करवा दिये.
मंदिरों में बढ़ी भीड़, तो पुलिस ने कपाट बंद करवा दिये.
राज कौशिक

अपर बाजार महावीर चौक प्राचीन हनुमान मंदिर में रामनवमी के मौके पर लोग 2 मीटर की दूरी बनाकर लाइन में खड़े हैं. झंडा पूजन के लिए इस मंदिर में हर साल भारी भीड़ होती है. लेकिन, इस बार लोग संयम बरत रहे हैं और लॉकडाउन के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस का फैलाव न हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदपीढ़ी में कोरोना की जांच करने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी, तो हुआ हंगामा

रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस की जांच करने पहुंची मेडिकल टीमों को क्षेत्र में घुसने से रोक दिया गया. यहां लोगों ने जमकर हंगामा किया. स्वास्थ्यकर्मियों को बिना जांच किये लौटना पड़ा. बसों में भरकर क्षेत्र के लोगों की जांच के लिए टीम को भेजा गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 25 वाहन जब्त, 43 को नोटिस

पलामू जिला में लॉकडाउन का उल्लंघन कर वाहन का परिचालन किया जा रहा था. ऐसे 25 वाहनों को जब्त कर लिया गया है और 43 वाहन मालिकों को नोटिस जारी किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना के संदिग्धों की जांच करने पहुंचेगी 100 टीम

राजधानी के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन इस पूरे इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग करवायेगी. इसलिए गुरुवार (2 अप्रैल, 2020) को इस क्षेत्र में 100 टीमें भेजी जायेंगी, जो लोगों की जांच करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदपीढ़ी के 90 लोगों को आइसोलेशन में भेजा गया

हिंदपीढ़ी में एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा हुआ है. इस क्षेत्र के 90 लोगों को होम क्वारेंटाइन (पृथक) कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : कोरोना वायरस की वजह से झारखंड समेत पूरे देश में लॉकडाउन घोषित हुए पांच दिन हो गये, लेकिन प्रदेश में पूरी तरह इसका अनुपालन नहीं हो रहा है. मंगलवार (31 मार्च, 2020) को राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी स्थित एक मस्जिद में मलयेशियाई मूल की एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया था. हिंदपीढ़ी में कर्फ्यू लगाकर राजधानी समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गयी थी. फलस्वरूप बुधवार (1 अप्रैल, 2020) को लॉकडाउन का असर दिखा. जगह-जगह पुलिस चेकिंग कर रही थी. लोगों से पूछताछ कर रही थी. उन्हें घरों में रहने की हिदायत दे रही थी, लेकिन बुधवार की रात से ही पुलिस की सख्ती हवा हो गयी. देर रात वाहन बेरोक-टोक चलते रहे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चौक-चौराहों पर भी देर रात पुलिस नहीं दिखी. हालांकि, गुरुवार (2 अप्रैल, 2020) की सुबह पुलिस यह घोषणा करती दिखी कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें. बहुत जरूरी नहीं हो, तो घरों से बाहर न निकलें. कोरोना को हराने के लिए घर में ही रहें. वहीं, हिंदपीढ़ी के 90 लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें