1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. crime news ats big action on arms supply case to maoist bsf jawan arrested including 4 others srn

माओवादियों को आर्म्स सप्लाई करने वाला बीएसएफ का जवान सहित 4 गिरफ्तार, एटीएस की बड़ी कार्रवाई

एटीएस ने माओवादियों को आर्म्स सप्लाई करने के मामले में बीएसएफ के एक जवान समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. ये लोग करीब 8 जिलों में माओवादियों का हथियार सप्लाई करते थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
माओवादियों को आर्म्स सप्लाई करने वाला बीएसएफ जवान गिरफ्तार
माओवादियों को आर्म्स सप्लाई करने वाला बीएसएफ जवान गिरफ्तार
Prabhat Khabar

Arms Supply Case रांची : झारखंड, बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व जम्मू समेत आठ राज्यों में नक्सलियों, उग्रवादियों व अपराधियों को हथियारों की आपूर्ति करनेवाले गिरोह का खुलासा झारखंड एटीएस की टीम ने किया है. इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें सरायकेला-खरसावां के पदमपुर का रहनेवाला बीएसएफ का हेड कांस्टेबल कार्तिक बेहरा प्रमुख रूप से शामिल है.

झारखंड एंटी टेरेरिस्ट स्कवाॅयड (एटीएस) की टीम ने कार्तिक को फिरोजपुर स्थित कैंप (116 बटालियन) से पकड़ा. इसके जिम्मे बीएसएफ के कोत (जहां हथियार रहता है) का प्रभार भी था. वहीं इस गिरोह के तीन लोगों कुमार गुरलाल ओचवारे, शिवलाल धवल और हिरला गुमान सिंह ओचवारे को महाराष्ट्र के बुलाढाणा जिला से गिरफ्तार किया गया है. ये तीनों मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के रहनेवाले हैं. तीनों की निशानदेही पर 14 पिस्टल और 21 मैगजीन बरामद किये गये.

सभी पिस्टल सेमी ऑटोमेटिक हैं. जबकि कार्तिक बेहरा की निशानदेही पर पंजाब के फिरोजपुर स्थित टीएचक्यू कैंपस से 8003 गोली, खोखा, डेटोनेटर व मैगजीन बरामद किये गये हैं. यह गिरोह अब तक सिर्फ झारखंड में करीब 10 हजार राउंड गोली और हथियार की सप्लाई सुजीत सिन्हा और अमन साहू गिरोह के अलावा नक्सलियों को कर चुका है. गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को यह भी बताया है कि वे लोग महाराष्ट्र के बुलढाणा जिला के सीमावर्ती इलाके में मिनीगन फैक्ट्री में हथियार बनाने का काम करते थे. यह जानकारी आइजी अभियान एवी होमकर और एटीएस एसपी प्रशांत आनंद ने दी.

गिरोह के अब तक नौ लोगों की गिरफ्तारी

एटीएस ने अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें पूर्व में जम्मू के सीआरपीएफ 182 बटालियन का सिपाही अविनाश कुमार सिंह उर्फ चुन्नू (बिहार के गया निवासी), ऋषि कुमार (सालिमपुर, पटना), पंकज कुमार सिंह (सकरा, मुजफ्फरपुर), बीएसएफ से वीआरएस ले चुका अरुण कुमार सिंह (सोनपुर, बिहार) को पकड़ा जा चुका है.

बीएसएफ में हथियार और कारतूस की जांच

आर्म्स सप्लाई मामले में बीएसएफ जवानों की गिरफ्तारी से महकमे में हड़कंप मच गया है. बीएसएफ के पंजाब सहित अन्य यूनिटों में हथियार और कारतूस की जांच शुरू हो गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें