1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cricket to start in jharkhand from september 15 corona test must for every player dos and donts during the match at ranchi mth

झारखंड में 15 सितंबर से शुरू होगी क्रिकेट, हर खिलाड़ी का होगा कोरोना टेस्ट, मैच के दौरान नहीं कर पायेंगे ये काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना काल में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने की तैयारी.
कोरोना काल में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने की तैयारी.
Social Media

रांची : कोरोना वायरस की वजह से 5 महीने के लंबे लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे सारी चीजें खुल रही हैं. ऐसे में खेल गतिविधियां भी जल्दी ही शुरू हो जायेंगी. झारखंड में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने की तैयारियां चल रही हैं. जल्दी ही रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के स्टेडियम में टी-20 टूर्नामेंट शुरू होने वाला है.

इसके लिए सुरक्षा के कड़े मापदंड तय किये गये हैं. कहा गया है कि झारखंड में मैच खेलने वाले हर खिलाड़ी का कोरोना वायरस टेस्ट कराया जायेगा. इतना ही नहीं, मैच के दौरान लार व पसीने से गेंद को चमकाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी. कोई भी खिलाड़ी थूक से गेंद को नहीं चमका पायेगा.

झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसलिए जेएससीए ने टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान तमाम एहतियात बरतने का निर्णय लिया है. लंबे अरसे तक राज्य में खेल गतिविधियां पूरी तरह से ठप थीं. अब जबकि सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आयोजन की अनुमति दे दी है, झारखंड में भी क्रिकेट शुरू होने जा रहा है.

राज्य में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन की अनुमति मिल गयी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में खेल आयोजन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. सुरक्षा तैयारी की वजह से ही जेएससीए ने मैच की तारीखें भी बदल दी हैं. टूर्नामेंट का आयोजन 10 सितंबर, 2020 से होना था, लेकिन सुरक्षा तैयारियों की वजह से अब यह टूर्नामेंट 15 सितंबर, 2020 से शुरू होगा.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि झारखंड में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में करीब 15 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं. 438 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 44,862 हो चुकी है. रांची में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9,000 के पार हो गयी है. यहां 65 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यही वजह है कि इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर जेएससीए ने टूर्नामेंट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें