1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live updates jharkhand may get relief from lockdown red zone ranchi turns orange zone ticket booking for airline services starts bus services will restored soon

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE Updates : रविवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 370 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गुजरात से पलामू पहुंचे प्रवासी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
गुजरात से पलामू पहुंचे प्रवासी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
प्रभात खबर

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE Updates : झारखंड में रविवार को 20 नये मामले सामने आने के बाद झारखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 370 पहुंच गया है. कोडरमा में कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत हो गयी है. हजारीबाग के कोरेंटिन सेंटर में तीन मजदूरों की तबीयत बिगड़ गयी है. रांची से अन्य राज्यों के लिए विमान सेवाएं 25 मई से शुरू होने जा रही हैं. इसी तरह सरकार ने बस सेवा भी शुरू करने के संकेत दिये हैं. इस बीच, प्रदेश के एकमात्र रेड जोन रांची के ऑरेंज जोन में आ जाने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है. इंडिगो व एयर एशिया ने ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. हालांकि, एयरपोर्ट पर यात्रियों को सीमित सुविधाएं ही मिलेंगी. इस बीच, रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया है कि रांची जिला अब रेड जोन से बाहर आ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रविवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 370 हुई

झारखंड के चक्रधरपुर और रामगढ़ से 3-3 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मामले बढ़कर 370 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 10 नये पॉजिटिव मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 364 हुई

रांची : झारखंड में रविवार 24 मई की शाम दस नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. रिम्स में हुए नमूनों की जांच में ये रिपोर्ट पॉजिटिव आये हैं. पॉजिटिव मिले मरीजों में 2 कोडरमा के, 3 गढ़वा के, 4 हजारीबाग के और 1 मरीज रांची में बुंडू प्रखंड का है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मामले बढ़कर 364 हो गये हैं. वहीं रविवार को दिन में चार पॉजिटिव मामले सामने आये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात से विशेष ट्रेन से पलामू पहुंचे 1581 प्रवासी श्रमिक

गुजरात के भरूच में फंसे झारखंड के विभिन्न जिलों के 1581 श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन के माध्यम से पलामू जिले के डाल्टनगंज स्टेशन लाया गया. स्पेशल ट्रेन से डाल्टनगंज पहुंचे श्रमिकों में सबसे अधिक गढ़वा के 860 श्रमिक शामिल हैं. पलामू के 603, बोकारो के 08, चतरा के 01, धनबाद के 03, दुमका के 01, हजारीबाग के 02, जामताड़ा के 03 एवं कोडरमा के 15, पूर्वी सिहभूम के 02, गिरिडीह के 15, गोड्डा के 01, गुमला के 03, लातेहार के 28, रामगढ़ के 2, रांची के 11, साहेबगंज से 09, सरायकेला के 8, पश्चिम सिंहभूम के 01 और बिहार से 01 श्रमिक शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन का करें पालन, घर पर ही मनाएं ईद 

चतरा जिला प्रशासन ने जिलेवासियों से सादगी से ईद मनाने की अपील की है. कोविड-19 माहमारी को देखते हुए घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा करने को कहा है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूरभाष एवं सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को ईद की शुभकामनाएं दें. इस दौरान केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें.

email
TwitterFacebookemailemail

रात 9 बजे खुलेगी रांची-न्यू दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन

दिनांक 24 मई 2020 को ट्रेन संख्या 02454 न्यू दिल्ली - रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन देर से चलने के कारण ट्रेन संख्या 02453 रांची - न्यू दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित समय 05:40 बजे न खुलते हुए परिवर्तित समय रात्रि 09:00 बजे खुलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, झारखंड में मरीजों की संख्या 353 पहुंची

जमशेदपुर में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. 2 लोग बारीडीह के रहने वाले हैं, तो 1 सिदगोड़ा का. इसके साथ ही राज्य में में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 353 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन 4.0 में आधारभूत संरचनाओं के विकास पर काम शुरू

कोरोना संकट के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जान भी जहान भी के मंत्र को आत्मसात करते हुए झारखंड समेत देश भर में आर्थिक गतिविधियों और विकास कार्यों पर खासा जोर दिया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झारखंड में शहरी जलापूर्ति योजना और अंडरग्राउंड केबलिंग जैसे आधारभूत संरचनाओं के विकास पर काम शुरू हो गया है. रिंग रोड की पिचिंग का काम भी शुरू हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरेंटिन सेंटर में सांप, मची अफरा-तफरी

चतरा जिला के पत्थलगड्डा स्थित नावाडीह पंचायत के बाजोबार मध्य विद्यालय स्थित कोरेंटिन सेंटर में जहरीला सांप निकलने से वहां रह रहे प्रवासी मजदूरों में अफरा-तफरी मच गयी. कोरेंटिन सेंटर में आये दिन सांप-बिच्छू निकलने से मजदूर भयभीत हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा में कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत,

कोडरमा जिला में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गयी है. सतगावां निवासी संदिग्ध मरीज झुमरीतिलैया स्थित कोविड19 जेपी अस्पताल में भर्ती है. उसके सैंपल पहले ही भेजे जा चुके हैं, लेकिन रिपोर्ट नहीं मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग के कोरेंटिन सेंटर में तीन मजदूरों की तबीयत बिगड़ी

हजारीबाग के गिद्दी प्रखंड के बलसगरा पंचायत स्थित एक कोरेंटिन सेंटर में तीन प्रवासी मजदूरों की तबीयत खराब हो गयी है. एक मजदूर को सीने में जलन है. कभी-कभी सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है. दो मजदूरों को खांसी तथा सर्दी है. एएनएम ने उन्हें दवा दी है, लेकिन कोई सुधार नहीं हो रहा है. मांडू प्रखंड के पुंडी क्षेत्र में जो कोरोना पॉजिटिव का मरीज मिला है, उसके साथ कनकी गांव का एक मजदूर भी महाराष्ट्र से आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईद से पहले गुमला के 12 प्रखंड में फ्लैग मार्च

ड्रोन से की जा रही है पूरे इलाके की निगरानी.
ड्रोन से की जा रही है पूरे इलाके की निगरानी.
दुर्जय पासवान

लॉकडाउन के बीच पड़ने वाले ईद पर्व से पहले गुमला जिला के सभी 12 प्रखंडों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा गया. सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील की गयी. सार्जेंट मेजर प्रणव कुमार ने कहा कि ईद पर्व को देखते हुए गुमला शहर, ग्रामीण इलाके, घाघरा, भरनो, सिसई में फ्लैग मार्च किया गया. कहा कि अभी कोरोना संकट है. सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच जारी देशव्यापी लॉकडाउन से झारखंड के लोगों को जल्द राहत मिलने की उम्मीद है. रांची से अन्य राज्यों के लिए विमान सेवाएं 25 मई से शुरू होने जा रही हैं. इसी तरह सरकार ने बस सेवा भी शुरू करने के संकेत दिये हैं. इस बीच, प्रदेश के एकमात्र रेड जोन रांची के ऑरेंज जोन में आ जाने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है. इंडिगो व एयर एशिया ने ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. हालांकि, एयरपोर्ट पर यात्रियों को सीमित सुविधाएं ही मिलेंगी. इस बीच, रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया है कि रांची जिला अब रेड जोन से बाहर आ गया है. उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के 15 सक्रिय मामले हैं, जिनमें 10 मामले प्रवासी मजदूर हैं. ज्ञात हो कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के 350 मामले हो चुके हैं. शनिवार (23 मई, 2020) को झारखंड में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले. इनमें कोडरमा में 11, सिमडेगा में 4, जमशेदपुर में 3 और रांची में 2 लोग शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें