1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live protest of quarantine centre in hajj house

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE: झारखंड में कोरोना संदिग्ध की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार

By Mithilesh Jha
Updated Date

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE: protest of quarantine centre in hajj house ट्रांसपोर्टर तोड़ रहे लॉकडाउन, प्रशासन की आंखें बंद रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि थर्ड स्टेज की भी तैयारी करके रखें. इस बीच, कडरू स्थित हज हाउस में कोरोना सेंटर बनाये जाने का विरोध शुरू हो गया. लोग धरना पर बैठ गये. शुक्रवार की रात को विवाद बढ़ा, तो पुलिस फोर्स उतारनी पड़ी. एसडीएम सहित अन्य अधिकारी हज हाउस पहुंचे और विरोध कर रहे लोगों को शांत कराया. उधर, लॉकडाउन का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में तीन लोगों को नामजद किया गया है और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अरगोड़ा थाना में भी लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

RIMS के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संदिग्ध एक शख्स की मौत, नहीं आयी है जांच रिपोर्ट

रांची : रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गयी है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रख लिया गया है. मरीज को कोरोना का संदिग्ध पाये जाने के बाद शुक्रवार को रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. भर्ती करने के बाद उसका सैंपल लिया गया था जिसकी जांच रिपोर्ट अभीतक नहीं आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लघंन करने के आरोप में दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बेल बागान बालू डंप के मटन की दुकान चलाने वाले राहुल कुमार और स्कॉर्पियो में बेवजह घूमने वाले चाय बागान निवासी रूपेश कुमार पांडेय पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रांसपोर्टर तोड़ रहे लॉकडाउन, प्रशासन की आंखें बंद

गढ़वा जिला के रंका से होकर गुजरता ट्रक.
गढ़वा जिला के रंका से होकर गुजरता ट्रक.
नंद कुमार

गढ़वा जिला में लॉकडाउन का पूर्णत: पालन नहीं हो रहा है. ट्रांसपोर्टर सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन को तोड़ रहे हैं. सिर्फ अत्यावश्यक वस्तुओं के परिवहन की अनुमति है, लेकिन ट्रांसपोर्टर ट्रक से ऑटो रिक्शा ढो रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारी भी इसकी अनदेखी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5000 लोगों को हर दिन भोजन कराती है प्रखंड सद्भावना कमेटी

रांची के रातू प्रखंड मुख्यालय में दिन भर चलता है लंगर.
रांची के रातू प्रखंड मुख्यालय में दिन भर चलता है लंगर.
संजय कुमार

झारखंड में 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से गरीब और प्रवासी श्रमिक लाचार हो गये हैं. रातू प्रखंड में ऐसे लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है प्रखंड सद्भावना कमेटी ने. कमेटी के सौजन्य से प्रखंड मुख्यालय में लंगर चल रहा है, जहां हर दिन 5,000 लोगों को भोजन कराया जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बना टास्क फोर्स

झारखंड सरकार ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स का गठन किया है. यह टास्क फोर्स राज्य में कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों को कारगर बनाने के लिए विभिन्न स्तरों पर COVID19 समितियों के कामकाज की निगरानी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग में सैनीटाइज हो रहे हॉकर

हॉकरों के हाथों को सैनीटाइज करवाते आरके सिंह.
हॉकरों के हाथों को सैनीटाइज करवाते आरके सिंह.
सलाउद्दीन

हजारीबाग में प्रभात खबर के एजेंट आरके सिंह और सर्कुलेशन विभाग के विनोद राणा ने अखबार लेने आये सभी हॉकरों को सैनीटाइजर से हैंड सैनीटाइज करने के बाद पेपर का वितरण किया. इससे हॉकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा है कि हर दिन इसी तरह की व्यवस्था हो, ताकि हॉकर से पाठक तक संक्रमण से सुरक्षित रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

सब्जी खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ायी धज्जियां

वार्ड नंबर 28 में लोगों ने नहीं किया लॉकडाउन का पालन.
वार्ड नंबर 28 में लोगों ने नहीं किया लॉकडाउन का पालन.
सुनील गुप्ता

रांची के वार्ड नंबर 28 के चूना भट्ठा चौक पर सब्जी खरीदने के लिए ऐसे लगी लोगों की भीड़. सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ गयी धज्जियां.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा के दो दर्जन मजदूर रांची में फंसे

रांची में वेटरनरी कॉलेज के पास करीब दो दर्जन मजदूर फंसे हैं. सभी गोड्डा के बताये जा रहे हैं. ठेकेदार ने इन्हें काम करने के लिए बुलाया था. आज ये मजदूर दाने-दाने को भी मोहताज हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि थर्ड स्टेज की भी तैयारी करके रखें. इस बीच, कडरू स्थित हज हाउस में कोरोना सेंटर बनाये जाने का विरोध शुरू हो गया. लोग धरना पर बैठ गये. शुक्रवार की रात को विवाद बढ़ा, तो पुलिस फोर्स उतारनी पड़ी. एसडीएम सहित अन्य अधिकारी हज हाउस पहुंचे और विरोध कर रहे लोगों को शांत कराया. उधर, लॉकडाउन का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में तीन लोगों को नामजद किया गया है और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अरगोड़ा थाना में भी लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें