1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand news of relief coming amid corona infection smiling and going to your home smj

Coronavirus Update News : कोरोना संक्रमण के बीच आने लगी राहत की खबर, स्वस्थ होकर मुस्कुराते हुए जा रहे अपने घर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के सदर हॉस्पिटल में इलाजरत कोरोना को मात देकर सकुशल अपने घर जाते अभिषेक कुमार.
रांची के सदर हॉस्पिटल में इलाजरत कोरोना को मात देकर सकुशल अपने घर जाते अभिषेक कुमार.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News, Jharkhand News (रांची) : झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मंगलवार (27 अप्रैल, 2021) को राहत की खबर भी आयी. राजधानी रांची के सदर हॉस्पिटल से कई कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने-अपने घर जाते दिखे. पिछले कई दिनों से इस बीमारी से जूझ रहे लोगों के स्वस्थ होकर घर जाने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी. स्वस्थ हुए लोगों ने डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी, राज्य सरकार, प्रशासनिक अधिकारी व परिजनों का शुक्रिया भी अदा किया.

राजधानी रांची के सदर हॉस्पिटल में इलाजरत हवाई नगर के रहने वाले अभिषेक ने कोरोना को मात देकर सकुशल घर लौटे. स्वस्थ होकर कार से अपने घर रांची के हवाई नगर जाते अभिषेक के चेहरे पर पिछले कुछ दिनों की परेशानी दिख रही थी, लेकिन कोरोना को मात देकर अपने घर सकुशल जाने की खुशी काफी थी.

Jharkhand news : मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी शेख अबू सिद्दिकी ने भी कोरोना को दी मात. सकुशल लौटे अपने घर.
Jharkhand news : मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी शेख अबू सिद्दिकी ने भी कोरोना को दी मात. सकुशल लौटे अपने घर.
प्रभात खबर.

इसी तरह से रांची के सदर हॉस्पिटल में इलाजरत मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी शेख अबू सिद्दिकी भी कोरोना निगेटिव होकर अपने घर गये. शेख अबू सिद्दिकी ने अपने दोनों हाथ उठाकर सभी का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि सभी का सकारात्मक प्रयास रहा कि आज मैं स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा रहा हूं. उन्होंने इस विकट घड़ी में सभी के मिले साथ का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया.

बता दें कि झारखंड में भले ही पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है, वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 4018 कोरोना संक्रमितों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. इस तरह से देखा जाये, तो राज्य में 1,55,669 लोग कोरोना को मात देकर सकुशल अपने- अपने घर वापस लौट चुके हैं. वहीं, अब राज्य में 49,610 एक्टिव केस ही बचे हैं.

अगर आंकड़ें की बात करें, तो राज्य में 26 अप्रैल, 2021 को 5647 नये मामले कोरोना वायरस संक्रमण के मिले हैं, लेकिन वहीं 4018 कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं. हालांकि, 124 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. झारखंड में रिकवरी रेट 75.09 प्रतिशत है, जबकि देश में रिकवरी रेट की दर 82.60 फीसदी है. वहीं, मृत्यु दर की बात करें, तो झारखंड में 1.02 फीसदी है, जबकि देश में 1.10 फीसदी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें