1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. common man issues power crisis tenughat thermal power station 1 unit closure 150 mw less electricity grj

Common Man Issues: तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन की एक यूनिट बंद, कम बिजली मिलने से बढ़ी परेशानी

टीटीपीएस की यूनिट नंबर एक की जेनरेटिंग मशीन में कुछ तकनीकी खामी आयी है. इसे ठीक करने के लिए इसे बंद किया गया है. इससे बिजली संकट है. गौरतलब है कि टीटीपीएस की दोनों यूनिट से प्रतिदिन करीब 320 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है. एक नंबर यूनिट से 150 से 160 मेगावाट तक उत्पादन होता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन
Jharkhand News: तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन
प्रभात खबर

Common Man Issues: टीवीएनएल के ललपनिया (बोकारो) स्थित प्लांट की यूनिट नंबर-1 बंद हो गयी है. इस यूनिट में मेंटेनेंस का काम हो रहा है. यूनिट बंद होने से राज्य में 150 मेगावाट बिजली की कमी हो गयी. इस कारण रांची समेत राज्य के सभी हिस्सों में लोड शेडिंग की गयी. यूनिट नंबर-1 के चालू होते ही बिजली आपूर्ति सामान्य हो सकेगी. आपको बता दें कि तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (TTPS) की एक यूनिट दो जून सुबह 4 बजे से ही बंद है.

टीवीएनएल की एक यूनिट बंद

बोकारो के ललपनिया स्थित टीवीएनएल की एक यूनिट बंद कर दी गयी है. मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है. जानकारी दी गयी है कि पावर एक्सचेंज से 161 मेगावाट लिए जाने के बावजूद कुल बिजली 1214 मेगावाट ही उपलब्ध थी, जबकि लगभग 1400 मेगावाट की जरुरत थी. गुरुवार शाम छह बजे से 152 मेगावाट की लोड शेडिंग की जा रही थी. रांची में दिन के समय भी कई इलाकों में लोड शेडिंग कर आपूर्ति की जा रही थी. इस संबंध में जानकारी दी गयी है कि टीटीपीएस की यूनिट नंबर एक की जेनरेटिंग मशीन में कुछ तकनीकी खामी आयी है. इसे ठीक करने के लिए इसे बंद किया गया है. गौरतलब है कि टीटीपीएस की दोनों यूनिट से प्रतिदिन करीब 320 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है. एक नंबर यूनिट से 150 से 160 मेगावाट तक उत्पादन होता है.

यूनिट नंबर-1 के चालू होते ही बिजली आपूर्ति होगी सामान्य

झारखंड के खूंटी, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, लातेहार, पलामू और गढ़वा जिलों में सुबह से ही हर एक घंटे पर लोड शेडिंग की जा रही थी. उधर, चाईबासा, सरायकेला-खरसावां और जमशेदपुर में भी लोड शेडिंग किये जाने की सूचना है. बताया गया कि मेंटेनेंस का काम चल रहा है. यूनिट नंबर-1 के चालू होते ही बिजली आपूर्ति सामान्य हो सकेगी. तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन की एक यूनिट दो जून सुबह 4 बजे से बंद की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें