1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coal mines are being affected due to fog ccl is facing huge economic loss srn

कोहरे के कारण कोयले खदानों का काम हो रहा प्रभावित, सीसीएल को हो रहा है बड़ा आर्थिक नुकसान

घने कोहरे के कारण पिछले दो दिनों से कोयला खदानों में घंटों कोयला उत्पादन, ट्रांसपोर्टिंग और डिस्पैच का काम बाधित हो रहा है. सुबह छह बजे से प्रथम पाली शुरू होती है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोहरे के कारण कोयले खदानों का काम हो रहा प्रभावित
कोहरे के कारण कोयले खदानों का काम हो रहा प्रभावित
Sanjay Sagar

घने कोहरे के कारण पिछले दो दिनों से कोयला खदानों में घंटों कोयला उत्पादन, ट्रांसपोर्टिंग और डिस्पैच का काम बाधित हो रहा है. सुबह छह बजे से प्रथम पाली शुरू होती है. कामगार समय पर कार्यस्थल पर पहुंच जा रहे हैं, लेकिन कोहरे के कारण कोई भी बड़ी मशीन, डंपर और हॉलपैक नौ बजे के बाद ही काम के लिए निकल पा रहा है.

हॉलपैक ऑपरेटरों ने बताया कि जब हमलोग हॉलपैक के स्टीयरिंग सीट पर बैठते हैं, तब 10-12 फीट तक का हॉलरोड दिखायी नहीं देता है. उसके आगे का हॉलरोड ही देखकर हमलोग उसे चलाते हैं, लेकिन कोहरे के कारण सुबह छह बजे से लगभग नौ बजे तक मात्र 10-12 फीट ही दिखायी पड़ रही है.

प्रथम पाली में तीन घंटे तक डंपर और बड़ी मशीन यार्ड से नहीं निकल रही है. जिसके कारण कोयला उत्पादन का काम बाधित हो रहा है. उत्पादन के साथ-साथ ट्रांसपोर्ट और डिस्पैच का काम भी इस दौरान नहीं हो पा रहा है. यह स्थिति क्षेत्र के सभी खुली कोयला खदानों की है. घंटों काम प्रभावित होने से सीसीएल को बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है. वहीं दूसरी और भूमिगत खदान चूरी में सामान्य तौर पर सुबह का काम हो रहा है़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें