1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant gave diwali gift to ranchiites inaugurated vegetable market and sardar patel park smj

CM हेमंत ने रांचीवासियों को दिया दीपावली का तोहफा, वेजिटेबल मार्केट और सरदार पटेल पार्क का किया उद्घाटन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने रांचीवासियों को दीपावली का ताेहफा दिया है. राजभवन के पास नागाबाबा सब्जी बाजार स्थित नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट और हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क का उद्घाटन किया. इस दौरान हरमू में निर्मित सरदार पटेल पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची के नागाबाबा सब्जी बाजार स्थित नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन.
रांची के नागाबाबा सब्जी बाजार स्थित नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने राजधानी वासियों को दीपावली का तोहफा दिया है. राजभवन के पास नागाबाबा सब्जी बाजार स्थित नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट और हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क का उद्घाटन किया. वहीं, हरमू में निर्मित सरदार पटेल पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण भी किया.

रांची के हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन.
रांची के हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन.
ट्विटर.

इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी सुविधाओं को ध्यान में रखकर वेजिटेबल मार्केट को तैयार किया गया है. नागा बाबा सब्जी बाजार की पूर्व की स्थिति से हम सभी अवगत हैं. सरकार का प्रयास रहता है कि हर चीज व्यवस्थित रूप में राज्य की जनता को प्राप्त हो. अब यहां स्वच्छ वातावरण में सब्जियों की खरीद- बिक्री होगी. हमें इसे अपना बाजार समझकर रख- रखाव में सहयोग करना है.

हरमू के सरदार पटेल पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण मौके पर शामिल सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
हरमू के सरदार पटेल पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण मौके पर शामिल सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
ट्विटर.

उन्होंने कहा कि वेजिटेबल मार्केट में दुकान लगाने वालों के लिए यह मार्केट उनके परिवार के जीवन यापन का साधन बनने जा रहा है. इसे स्वच्छ और सुरक्षित रखना बड़ी जिम्मेवारी है. यह जिम्मेदारी हम सब को उठानी पड़ेगी.

सब्जी विक्रेताओं को मिलेगी दुकान

नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट में 300 से अधिक सब्जी विक्रेताओं को दुकानें मिलेंगी. इसके लिए नगर निगम ने 191 प्लेटफार्म का निर्माण मार्केट में कराया है. बड़े प्लेटफार्म में दो-दो दुकानदारों को बसाया जायेगा. इसके अलावा मार्केट के दोनों तरफ बनाये गये सेड में ठेला पर फल बेचने वालों को जगह दी जायेगी.

मार्केट की छत पर बना है फूड कोर्ट, जाम से मिलेगी मुक्ति

वेजिटेबल मार्केट की छत पर फूड कोर्ट बनाया गया है. यहां 7 अलग-अलग किचन की व्यवस्था रांची नगर निगम ने की है. मार्केट के आसपास पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. नागा बाबा सब्जी मार्केट में सड़क पर दुकान लगने के कारण दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है. अब इससे लोगों को राहत मिलेगी.

खूबसूरत पार्क की खूबसूरती बनी रहे हमेशा

सीएम श्री सोरेन ने हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शहरीकरण बढ़ रहा है. वृक्षों को काटकर गगनचुंबी इमारतें बन रही है, जबकि हमें पर्यावरण को कभी चुनौती नहीं देनी चाहिए. यहां के निवासियों के लिए यह पार्क भौतिकवादी समय में जीवन के अमूल्य क्षण को व्यतीत करने में सहायक बनेगा. कहा कि सरकार की इस संपत्ति का मालिक हरमूवासियों को बनाया जा रहा है. यहां के निवासी इसकी सुरक्षा करें, ताकि खूबसूरत पार्क की खूबसूरती हमेशा बनी रहे.

इस अवसर पर सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, विधायक सीपी सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, नगर निगम के नगर आयुक्त मुकेश कुमार, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें