1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chamber of commerce election today is voting know date of result prt

झारखंड चेंबर चुनाव आज, तीन चरणों में डाले जायेंगे वोट, 28 सितंबर को चेंबर भवन में होगी मतगणना

झारखंड चेंबर का चुनाव तीन चरणों में होगा. रविवार (26 सितंबर) को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक और सोमवार (27 सितंबर) व मंगलवार (28 सितंबर) को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक मत डाले जायेंगे. मतगणना 28 सितंबर को चेंबर भवन में होगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Chamber Of Commerce Election today
Chamber Of Commerce Election today
Prabhat Khabar
  • मतगणना 28 सितंबर को चेंबर भवन में होगी

  • क्रमांक के अनुसार सदस्यों का दिन तय किया गया है

  • मतदान के लिए 20 कंप्यूटर लगाये गये हैं

झारखंड चेंबर का चुनाव तीन चरणों में होगा. रविवार (26 सितंबर) को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक और सोमवार (27 सितंबर) व मंगलवार (28 सितंबर) को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक मत डाले जायेंगे. मतगणना 28 सितंबर को चेंबर भवन में होगी. मतदान के लिए 20 कंप्यूटर लगाये गये हैं.

क्रमांक के अनुसार सदस्यों का दिन तय किया गया है़ चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया व अंचल किंगर ने बताया कि तीन दिवसीय चुनाव में रविवार को वोटर क्रमांक संख्या एक से 1400 तक मतदान होगा. वहीं, सोमवार को वोटर क्रमांक 1401 से 2480 तक तथा मंगलवार को वोटर क्रमांक 2481 से 3480 तक मतदान होगा.

21 से कम या इससे अधिक उम्मीदवार का चयन नहीं करना है़ फिरायालाल बैंक्वेट हॉल में पार्किंग की व्यवस्था है़ सदस्य भारत सरकार के अधिकृत आइडी या चेंबर द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र से वोट दे सकेंगे. उन्होंने बताया कि जिस सदस्य का क्रमांक जिस दिन तय है, वे अपना वोट उसी दिन देंगे़ ऐसे सदस्य जो एक से अधिक फर्म का प्रतिनिधित्व करते हैं, वे आनेवाले दिन का भी वोट उसी दिन दे सकते हैं. किसी भी स्थिति में पूर्व की तिथि का वोट देने के लिए मतदाता इनटाइटल्ड नहीं होंगे़

इन बातों का रखें ध्यान : किसी भी सदस्य का एक ही वोटर स्लिप है. एक बार जारी होने के बाद कोई अन्य स्लिप जारी नहीं होगा. मतदान स्थल के 100 मीटर के रेडियस तक प्रत्याशियों द्वारा बैनर, होर्डिंग और टेंट लगाना वर्जित है. मत देते समय मोबाइल से बात करना या तसवीर खींचना वर्जित है. ऐसा पाये जाने पर मत पत्र अवैध करार दिया जायेगा.

मिल-जुल कर काम करें, तो चेंबर आगे बढ़ेगा: झारखंड चेंबर की 57वीं वार्षिक आमसभा शनिवार को चेंबर भवन में हुई. ऑफलाइन व ऑनलाइन माध्यम से चेंबर सदस्य इसमें शामिल हुए. चेंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने कहा कि मिल-जुल कर काम करें, तो चेंबर और आगे बढ़ेगा़ चेंबर आज काफी मजबूत हो चुका है. पूर्व अध्यक्ष सह सांसद महेश पोद्दार ने कहा कि चेंबर सदस्यों की संख्या बढ़ायें.

आमसभा में महासचिव राहुल मारू ने चेंबर के इस सत्र की वार्षिक गतिविधियों को प्रस्तुत किया, इसे सदस्यों ने पास किया़ जबकि, कोषाध्यक्ष परेश गट्टानी ने चेंबर के सत्र 2020-21 के बैलेंस शीट और आय-व्यय की रिपोर्ट को प्रस्तुत किया़ वहीं, मेसर्स जेएन अग्रवाल एंड कंपनी को पुनः एक वर्ष के लिए चेंबर का ऑडिटर नियुक्त किया गया.

निर्विरोध निर्वाचित हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष : चेंबर के सत्र 2021-22 के लिए छह प्रमंडलों के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष पद के निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों की घोषणा की गयी. पलामू प्रमंडल से आकर्ष आनंद, संताल परगना से गोपाल कृष्ण शर्मा, दक्षिणी छोटानागपुर से अमित माहेवरी, कोयलांचल से निर्मल झुनझुनवाला, उत्तरी छोटानागपुर से जितेंद्र प्रसाद एवं कोल्हान प्रमंडल से पुनीत शामिल हैं.

मौके पर पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा धीरज तनेजा, किशोर मंत्री, राम बांगड़, दीनदयाल बरनवाल, संजय अखौरी, अमित किशोर, राहुल साबू, मुकेश अग्रवाल, अमित शर्मा, मनीष सर्राफ, पूर्व अध्यक्ष रंजीत टिबड़ेवाल, विनय अग्रवाल, आरके सरावगी, कुणाल अजमानी, दीपक मारू, ललित केडिया, अंचल किंगर, रंजीत गाड़ोदिया, डॉ अभिषेक आदि थे़

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें