21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग तेज, झारखंड बीजेपी का प्रदर्शन आज, कांग्रेस ने कहा- राजनीतिक रंग न दें

10 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा आक्रोश प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिली नकद राशि पर विधायक सीपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केस इडी को सौंपने की मांग की. उन्होंने साहू को गिरफ्तार कर उनकी संसद सदस्यता खत्म करने की मांग की है.

झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों से करोड़ों नकदी की बरामदगी पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की प्रेस वार्ता और इसके बाद प्रधानमंत्री की इस संबंध में एक्स पर पोस्ट के बाद प्रदेश भाजपा आक्रामक हो गयी है. शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रांची में प्रेसवार्ता कर कांग्रेस झामुमो पर कड़ा प्रहार किया था. करोड़ों नकद राशि को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बताते हुए धीरज साहू पर मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी. इसको लेकर शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों में भाजपा विधायकों ने प्रेसवार्ता कर प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा की गयी मांगों को दोहराया और कांग्रेस-झामुमो के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बात कही. 10 दिसंबर को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी की ओर से आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिली नकद राशि पर भाजपा विधायक सीपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर केस इडी को सौंपने की मांग की. उन्होंने श्री साहू को गिरफ्तार करते हुए उनकी संसद सदस्यता खत्म करने की मांग की है. भाजपा महानगर कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में भ्रष्टाचार के नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है. कांग्रेस के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है. कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार की प्रतियोगिता में लगे हैं. श्री सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार किसी छापेमारी में इतनी बड़ी नकद राशि की बरामदगी हुई है. बरामद राशि कांग्रेस ने तीन राज्यों के चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त और रिसार्ट पॉलिटिक्स के लिए रखी थी. इस पूरे प्रकरण में झारखंड भी शर्मसार हुआ है. श्री सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार की गंगा सोनिया और राहुल गांधी तक बहती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी बरामद राशि में हिस्सेदारी संभव है. बावजूद इसके कांग्रेस और झामुमो जांच एजेंसियों पर ऊंगली उठाते हैं. अब सत्ता गठबंधन के नेता बड़े पैमाने पर हुई नोटों की बरामदगी पर मौन हैं. असल में यह झारखंड से छत्तीसगढ़ और उड़ीसा तक फैले शराब घोटाले की काली कमायी है. श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से लूटी गयी पाई-पाई वापस लौटाने की गारंटी दी है. भ्रष्टाचारियों को जनता से लूटा गया पैसा जनता को लौटाना ही पड़ेगा. प्रेस कांफ्रेंस में वरुण साहू व बलराम सिंह भी उपस्थित थे.

भाजयुमो ने धीरज साहू का फूंका पुतला, प्रदर्शन

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां आयकर छापे में 300 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किये जाने के विरोध में भाजयुमो की ओर से शनिवार को बिरसा चौक पर सांसद धीरज साहू का पुतला फुंका गया. वक्ताओं ने कहा कि लुटेरों को पाई-पाई का हिसाब देना होगा. नहीं तो उन्हें जेल जाना होगा. मोर्चा के रांची महानगर अध्यक्ष रोमित नारायण सिंह ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमायी को लूट कर कांग्रेस के जनप्रतिनिधि अपने घरों की तिजोरियों को भर रहे हैं. मौके पर बलराम सिंह, ने कहा कि श्री साहू ने चुनावी हलफनामे में 37 करोड़ की संपत्ति दर्शायी. आज उनके आवास से 300 करोड़ से अधिक नकद मिल रहे हैं. प्रदर्शन में जितेंद्र वर्मा, सूर्य प्रभात, पवन पासवान, राहुल शाहदेव, सुरेश शर्मा, सचिन साहू, रोहित सिंह आदि शामिल थे.

Also Read: धीरज साहू के ठिकानों पर रेड : 10 लोग दिन भर गिनते रहे नोट, बैग कम पड़े तो बोरी में भरकर लाए गए रुपए

कांग्रेस ने अब तक क्या किया, सबके सामने है : अर्जुन मुंडा

कांग्रेस सांसद व कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से करोड़ों रुपये नकद बरामद होने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पाइ-पाइ के हिसाब को जनता के लिए उत्तरदायी बना रहे हैं. 2047 तक देश को विकसित बनाने की बुनियाद मजबूत कर रहे हैं. कांग्रेस पिछले कई सालों से क्या कर रही थी, यह सबके सामने हैं.

सात लॉकर, 10 कमरे खुलने बाकी हैं : डॉ निशिकांत

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से 300 करोड़ नकदी मिले हैं. जांच जारी है. अभी सात लॉकर और 10 कमरे खुलने बाकी हैं. शायद नकदी बरामदगी का यह आंकड़ा 500 करोड़ से ऊपर चला जाये. कहा कि धीरज साहू कांग्रेस के तीन बार के सांसद हैं, जिनका राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में गलबहियां डालते हुए सारे फोटो वायरल है.

Also Read: नोट गिनते-गिनते थककर बंद हो गई मशीन, झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू से है कनेक्शन

झामुमो बताये किस कानून में इतना कैश रखने की इजाजत

भाजपा प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा ने झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झामुमो में केवल सरकार चलाने का गठबंधन नहीं हुआ है, बल्कि एक-दूसरे के भ्रष्टाचार पर हो रही कार्रवाई के खिलाफ भी बोलने का समझौता है. जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झामुमो नेताओं के भ्रष्टाचार उजागर होते हैं, तो कांग्रेस पार्टी उनके बचाव में आंदोलन करती है और जब कांग्रेस का मामला उजागर होता है तो झामुमो बचाव में आ जाता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झामुमो की यह दोस्ती पुरानी है. लेन-देन का इतिहास पुराना है. झामुमो यह क्यों नहीं बता रहा कि आखिर किस कानून में 300 करोड़ से भी अधिक नकद रुपये घर में रखने की इजाजत है? कहा कि झामुमो की शर्म तो पहले ही खत्म हो चुकी है. भ्रष्टाचार कांग्रेस-झामुमो के डीएनए में शामिल है. उन्होंने कहा कि झामुमो प्रवक्ता खुद असमंजस में विरोधाभासी बयान दे रहे हैं. एक तरफ कहते हैं जांच एजेंसी बतायेगी, तब मानेंगे. दूसरी तरफ झारखंड में प्रमाणित दस्तावेजों के साथ इडी ने कई बार एफआइआर करने के लिए पत्र लिखे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कुंडली मार कर बैठे हैं. कहा कि झामुमो पूछताछ की बात कर रहा है, लेकिन दूसरी ओर मुख्यमंत्री इडी के पांच समन के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं जा रहे है. उन्होंने कहा कि झामुमो सत्ता के बल पर चित भी मेरी और पट भी मेरी की भाषा बोल रहा. झामुमो को मीडिया में उनके खिलाफ छपी खबरों पर भरोसा नहीं. चाहे विपक्ष बोले या मीडिया सब में इन्हें परेशानी है. यह सत्ता मद का अहंकार है. उन्होंने कहा कि पीएम ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना देखा है.

Also Read: धीरज साहू पर इनकम टैक्स की रेड मामले में दो धड़े में बंटी कांग्रेस! जयराम रमेश और प्रदीप बलमुचु ने दिए ये बयान

करप्शन व कांग्रेस का चोली दामन का संबंध : दीपक प्रकाश

राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर पड़े आइटी छापा और करोड़ रुपये की बरामदगी पर प्रतिक्रिया देते हुए झारखंड में कांग्रेस की समर्थन में चल रही झामुमो सरकार से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और करप्शन का चोली दामन का संबंध है. जब-जब कांग्रेस सत्ता में आयी है. चाहे वो केंद्र की सत्ता में हो या राज्य की सत्ता भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है. देश में कांग्रेस की सरकार के समय घटित कई घोटाले इसके सबूत हैं कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय हैं. अगर इस संबंध में इडी और सीबीआइ से जांच करायी जाये, तो बड़ा खुलासा सामने आयेगा.

सियासी रंग न दे भाजपा: बंधु तिर्की

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद नगर राशि के मामले को भाजपा राजनीतिक रंग न दे. आजादी के पहले से श्री साहू का पूरा परिवार प्रतिष्ठित व्यवसायी रहा है. उनके परिवार के लोग सामाजिक और राजनीतिक रूप से हमेशा सक्रिय रहे हैं. यह जरूर है कि इतनी बड़ी राशि किसी संस्थान या प्रतिष्ठान को जमा करके नहीं रखना है. सभी को कानून का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि श्री साहू के मामले में जांच एजेंसियां जांच कर रही है. गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई भी होगी. श्री साहू को भी अपनी बात रखने का मौका मिलेगा. परंतु, भाजपा पूरे मामले को राजनीतिक रंग देने में लग गयी है. बरामद राशि हेमंत सोरेन और सोनिया गांधी का बताया जा रहा है. यह बिल्कुल गलत है. श्री तिर्की ने कहा कि भाजपा नेताओं को देश का पैसा लेकर विदेश भागने वालों पर भी बात करनी चाहिए.

Also Read: ‘ये मोहब्बत की कौन सी दुकान है’, कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर बीजेपी ने कसा तंज

सांसद धीरज साहू को बदनाम किया जा रहा : ओबीसी मोर्चा

राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने कहा है कि सांसद धीरज साहू को सामाजिक और राजनीतिक रूप से बदनाम किया जा रहा है. अभी तक आयकर अधिकारियों का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इसके बावजूद धीरज साहू के विरुद्ध षड्यंत्र रचा जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा है कि यह सब इसलिए किया जा रहा है क्योंकि धीरज साहू वैश्य, पिछड़े समाज से आते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें