1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. apke adhikar apki sarkar apke dwar program divyang got benefit of pension in just 10 minutes grj

Jharkhand News: आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में महज 10 मिनट में स्वीकृत हुई दिव्यांग की पेंशन

नगर पंचायत जामताड़ा में आयोजित शिविर में दिव्यांग देवकीनंदन केडिया के आवेदन की प्राप्ति के 10 मिनट के भीतर सारी प्रक्रिया पूर्ण करते हुए उनकी पेंशन स्वीकृत की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: दिव्यांग को घर जाकर पेंशन स्वीकृति पत्र देते पदाधिकारी
Jharkhand News: दिव्यांग को घर जाकर पेंशन स्वीकृति पत्र देते पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले की सुआ पंचायत में आयोजित आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार (apke adhikar apki sarkar apke dwar) कार्यक्रम में एक साथ 80 लाभुकों की पेंशन स्वीकृत की गयी. उसमें वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन शामिल है. लाभुकों को बैंक खाते में जनवरी 2022 से पेंशन की राशि मिलने लगेगी. लाभुक सुखली देवी ने कहा कि बड़ी वृद्धा पेंशन ला दौड़ली, का कहूं, नाहीं होवत रहे, आज पेंशन बन गइल. जइसे हमनी के रोवां जुड़ा गइल, वइसहीं सरकार के भी रोवां जुड़ाए. एक दिव्यांग को महज 10 मिनट में पेंशन का लाभ मिला.

झारखंड में आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार (apke adhikar apki sarkar apke dwar 2021) कार्यक्रम का असर दिख रहा है. एक लाभुक ने कहा कि पेंशन के लिए बेसे दिन से कूदत रहली, आज फल मिलल बा. जुग-जुग जियस हेमन्त बाबू. यह मूल वाक्य ही सरकार द्वारा आयोजित शिविर की विशेषता को प्रकट करता है. इसके जरिए आमजनों में सरकार एवं प्रशासन के प्रति सकारात्मक भावना विकसित हो रही है. शिविर के माध्यम से लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान किया जा रहा है.

नगर पंचायत जामताड़ा में आयोजित शिविर में एक शत प्रतिशत दिव्यांग देवकीनंदन केडिया के प्रति तत्परता दिखाते हुए पेंशन योजना के लिए आवेदन प्राप्ति के 10 मिनट के भीतर सारी प्रक्रिया पूर्ण करते हुए उनकी पेंशन की स्वीकृत कर उनके घर जाकर उनके परिजनों को प्रदान की गई. पाकुड़ के पाकुड़िया प्रखंड के गणपुरा निवासी असहाय एवं वृद्ध महिला वाहा मुर्मू की समस्या का भी समाधान किया गया. उन्हें लंबे अरसे से वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त नहीं हुई थी. इन्हें प्रखंड व अंचल की समुचित जानकारी नहीं थी. वह गणपुरा पंचायत में आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार (apke adhikar apki sarkar apke dwar news 2021) शिविर में पहुंचीं, तो शिविर के कर्मियों ने संवेदनशीलता से कार्य करते हुए इनके आवेदन को ऑन स्पॉट सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरा कर इनकी पेंशन स्वीकृत कर दी. वाहा मुर्मू का चेहरा खुशी से खिल उठा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें