1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. amitabh bachchan covid19 fans performs havan at ranchi for recovery of amitabh bachchan and abhishek bachchan from coronavirus infection

Amitabh Bachchan Covid19: रांची में अमिताभ और अभिषेक बच्चन के प्रशंसकों ने महावीर मंदिर में किया हवन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमिताभ और अभिषेक के कोरोना से ठीक होने के लिए रांची में हवन.
अमिताभ और अभिषेक के कोरोना से ठीक होने के लिए रांची में हवन.
Prabhat Khabar

रांची : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे तथा अभिनेता अभिषेक बच्चन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके प्रशंसकों ने झारखंड की राजधानी रांची में रविवार (12 जुलाई, 2020) को पूजा-अर्चना की. राजधानी के अल्बर्ट एक्का चौक स्थित महावीर संघ मंदिर में अमिताभ और अभिषेक के प्रशंसकों ने पूजा की. हवन भी किया.

मंदिर में हवन करते वक्त आधा दर्जन से अधिक लोग दिख रहे हैं. पुजारी से लेकर अमिताभ बच्चन के तमाम फैंस ने नाक और मुंह को मास्क या रुमाल से ढक तो रखा है, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिख रहा है. तस्वीर में मंदिर का ग्रिल बंद है.

हवन कुंड के आगे एक व्यक्ति माला का जप कर रहा है, तो दूसरा हवन कुंड में आहुति दे रहा है. बाकी सभी के हाथ में या तो अमिताभ बच्चन की तस्वीर है या उनके बेटे अभिषेक बच्चन की. जिनके हाथ में फोटो नहीं है, उनके हाथों में रंग-बिरंगे कागज पर अमिताभ और अभिषेक के स्वस्थ होने की कामना करते हुए संदेश लिखे हैं.

शनिवार की रात को अमिताभ बच्चन ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी थी कि उन्हें और उनके बेटे अभिषेक को कोरोना का संक्रमण हो गया है. उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें माइल्ड अटैक है.

अमिताभ बच्चन के तीनों बंगले को बृहन्मुंबई नगर पालिका (बीएमसी) ने रविवार को सैनिटाइज कर दिया. अमिताभ के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आते ही उनके प्रशंसक चिंतित हो उठे. देश भर में उनकी सलामती के लिए दुआएं होने लगीं. पूजा-अर्चना होने लगी. देश के कई राज्यों में उनके प्रशंसकों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हवन भी करवाये.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट करके कहा है कि अमिताभ बच्चन के कोरोना से संक्रमित पाये जाने की खबर से वह चिंतित हैं. ईश्वर से कामना करते हैं कि सदी के महानायक जल्द से जल्द स्वस्थ हों. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे मास्क लगायें और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें