1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. after the rebuke of the jharkhand high court ranchi municipal corporation woke up illegal construction people got the last notice srn

हाईकोर्ट की फटकार के बाद रांची नगर निगम की नींद खुली, अवैध निर्माण करने वालों को अंतिम मिला नोटिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में अवैध निर्माण करने वालों को अंतिम मिला नोटिस
रांची में अवैध निर्माण करने वालों को अंतिम मिला नोटिस
prabhat khabar

Jharkhand News, Ranchi News रांची : हाइकोर्ट की फटकार के बाद नगर निगम की नींद खुल गयी है. अधिकारी व कर्मचारी रेस हो गये हैं. शुक्रवार को नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने टाउन प्लानर सहित सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें शहर में हुए अवैध निर्माण और जलाशयों के आसपास अवैध निर्माण की समीक्षा की गयी.

अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अवैध निर्माण करनेवाले लोगों को अंतिम नोटिस जारी किया जाये. निर्माण करनेवालों को 24 घंटे का समय दिया जाये. अगर उनका जवाब नहीं आता है, तो भवन तोड़ने जैसी सख्त कार्रवाई की जाये.

अधिकारियों ने नगर आयुक्त को बताया कि पूर्व में अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी किया गया था. उन पर केस भी दर्ज किया गया है, लेकिन भवन मालिक कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. नगर आयुक्त के निर्देश के बाद शाम तक अधिकारी निगम कार्यालय में जमे रहे. शहर में अवैध निर्माण करनेवाले 250 भवनों की सूची तैयार की गयी, जिसमें हिनू नदी, कांके डैम, बड़ा तालाब और अपर बाजार क्षेत्र के भवन मालिक शामिल हैं.

निगम की टीम शनिवार को क्षेत्रवार अवैध भवन मालिकों को नोटिस भेज कर जायजा भी लेगी. अगले सप्ताह से अवैध भवनों को तोड़ने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी. गौरतलब है कि हाइकोर्ट ने जलाशयों के आासपास किये गये अतिक्रमण पर अफसरों को कुर्सी छोड़ने की बात कही थी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें