झारखंड में कोरोना वायरस से अब तक कोई पीड़ित नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : कोरोना वायरस की जांच के लिए झारखंड से चार सैंपल भेजे गये थे. सभी सैंपल निगेटिव पाये गये हैं. इनमें से दो सैंपल रिम्स रांची से तथा दो एमजीएम जमशेदपुर से पुणे भेजे गये थे. इस तरह झारखंड में कोरोना वायरस से अब तक किसे के पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हुई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग से मिली है. इधर, कोरोना वायरस से 23 देश प्रभावित हो चुके हैं.

कोरोना वायरस से बचाव व सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देश स्वास्थ्य विभाग ने 25 व 31 जनवरी को जारी किये थे. इस दौरान चीन सहित अन्य वायरस प्रभावित देशों से झारखंड आये कुल 19 यात्रियों (रांची में तीन, जमशेदपुर में तीन, गढ़वा में सात व सरायकेला में छह) को अपने घर में अन्य सदस्यों से अलग रहते हुए अपने स्वास्थ्य की सतत निगरानी करने को कहा गया है.
वहीं बाद में आये कुल 69 यात्रियों की निगरानी उनके जिले की सर्विलांस इकाई द्वारा की जा रही है. एहतियात के तौर पर राज्य के पांच मेडिकल कॉलेजों व जिला अस्पतालों में कुल 102 आइसोलेशन बेड तैयार रखे गये हैं. इसके साथ ही 998 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीइ) तथा 301 एन-95 मास्क की भी व्यवस्था की गयी है.
सतर्क रहें : विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस संबंधी किसी भी सूचना या जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर-104 पर संपर्क करें. वहीं संभावित रोगी के संपर्क में न अाने, इनसे हाथ न मिलाने, खांसते व छींकते वक्त मुंह व व नाक पर रूमाल रखने आदि की सलाह दी गयी है.
एहतियात के तौर पर 102 आइसोलेशन बेड, पीपीइ व मास्क तैयार
कोरोना वायरस संबंधी किसी भी सूचना के लिए टोल फ्री नंबर-104 पर संपर्क करें
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें