30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कर्मियों की नियुक्ति करेगा विवि सिंडिकेट में आज लगेगी मुहर

रांची विवि व कॉलेजों में खाली पदों पर नियुक्ति की तैयारी रांची : रांची विश्वविद्यालय और कॉलेजों में कर्मचारियों के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए विवि प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके लिए ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है. मंगलवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडे की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक […]

रांची विवि व कॉलेजों में खाली पदों पर नियुक्ति की तैयारी
रांची : रांची विश्वविद्यालय और कॉलेजों में कर्मचारियों के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए विवि प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके लिए ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है. मंगलवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडे की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक होगी, जिसमें चर्चा के बाद इस पर मुहर लग जायेगी. नये परिनियम के अनुसार रिक्त पदों के विरुद्ध 15 गुणा आवेदन आता है, तो सिर्फ मुख्य परीक्षा आयोजित की जायेगी.
वहीं रिक्त पद के 15 गुणा से अधिक अभ्यर्थी आवेदन करते हैं, तो दो चरण में परीक्षा आयोजित की जायेगी. पहले प्रारंभिक (पीटी) और फिर मुख्य परीक्षा आयोजित की जायेगी. थर्ड ग्रेड कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए सलेक्शन कमेटी गठित की जायेगी. इसमें कुलपति चेयरमैन होंगे. वहीं सदस्यों में डीएसडब्ल्यू, कुलपति द्वारा मनोनीत दो मेंबर, जिसमें एक एसटी या एसी, उच्च शिक्षा विभाग के सचिव द्वारा मनोनीत दो मेंबर होंगे. वहीं कुलसचिव सदस्य सचिव होंगे.
एसीपी देने के लिए कर्मियों को बढ़ा दिया ग्रेड पे : रांची यूनिवर्सिटी ने कर्मचारियों को एसीपी और एमएसीपी का लाभ देने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है. इसमें कई कर्मचारियों का ग्रेड पे बढ़ा दिया गया है. नियमानुसार सरकार द्वारा निर्धारित वेतनमान के ग्रेड पे के अनुसार एसीपी का लाभ दिया जाना है. छठे वेतनमान के अनुसार वेतन निर्धारण नहीं कर मनमानी की गयी है. इससे अन्य कर्मचारियों में आक्रोश है.
इन एजेंडों को भी मिलेगी स्वीकृति
विवि शिक्षकों के वेतन निर्धारण के अधिकार से संबंधित परिनियम को मिलेगी स्वीकृति.
थर्ड और फोर्थ ग्रेड कर्मचारियों की नियुक्ति से संबंधित नियम पर लगेगी मुहर.
विवि शिक्षकों के प्रमोशन रेगुलेशन से संबंधित प्रस्ताव को मिलेगी स्वीकृति.
वित्त समिति और एफिलिएशन कमेटी में लिये गये निर्णय पर लगेगी मुहर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें